राजकोट टेस्ट: इंग्लैंड के पहली पारी में 537 रन

Samachar Jagat | Thursday, 10 Nov 2016 04:03:05 PM
Rajkot Test in England first innings 537 runs

राजकोट। टीम इंडिया के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट के दूसरे दिन आज इंग्लैंड ने पहली पारी में 537 रन बनाए। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। बेन स्टोक्स शतक जमाने वाले तीसरे बल्लेबाज रहे जिन्होंने 128 रन बनाये ।  जो रूट (124) और मोइन अली(117) की धमाकेदार शतकीय पारी की बदौलत इंग्लैंड ने भारत के सामने 537 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। 

इंग्लैंड ने मैच के पहले दिन खराब शुरूआत के बाद दिन की समाप्ति तक उसकी भरपाई कर ली थी। उसने दूसरे दिन चार विकेट पर 311 रन से आगे अपनी पारी को बढ़ाया। उस समय मोइन 99 और बेन स्टोक्स 19 रन पर नाबाद थे। दोनों बल्लेबाजों ने बखूबी अपनी पारियों को आगे बढ़ाया और मोइन ने 195 गेंदों में अपने 100 रन को पूरा किया तथा स्टोक्स के साथ पांचवें विकेट के लिये 62 रन की साझेदारी की।

राजकोट टेस्ट: लंच तक इंग्लैंड ने बनाए छह विकेट पर 450 रन

मोइन ने 213 गेंदों में 13 चौके लगाकर 117 रन बनाये और तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने उन्हें आउट कर भारत को दिन की पहली सफलता दिलाई तथा इस साझेदारी को भी तोड़ा। वहीं स्टोक्स ने भी कमाल की पारी खेली और लंच तक 84 रन बना लिये। उनके साथ क्रिस वोक्स चार रन पर नाबाद हैं। 

 

खेलों में भी सर्जिकल स्ट्राइक की जरूरत : शिवराज सिंह चौहान

लंच से पहले भारत को दो विकेट मिले जिसमें मोइन इंग्लैंड के पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट हुये और जॉनी बेयरस्टो 442 के स्कोर पर छठे बल्लेबाज के रूप में शमी का शिकार बने। तेज गेंदबाज ने बेयरस्टो को विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया। उन्होंने 57 गेंदों की पारी में पांच चौके और दो छक्के लगाये तथा छठे विकेट के लिये अली के साथ 99 रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। भारत के लिये केवल शमी ने लंच से पूर्व इंग्लैंड के दो अहम विकेट लिये जबकि बाकी गेंदबाजों को कोई सफलता नहीं मिली।  अमित मिश्रा ने  इंग्लैंड की टीम का अंतिम विकेट लेकर विशाल रनों पर विराम लगाया।           -एजेंसी     

 

Read More:

चाउमिन नूडल्स का भोग चढ़ता है इस काली मंदिर में 

अगर इस नुकसान से बचना है तो फल के छिलकों को न डालें कूडेदान में

अब सेक्स के लिए नहीं होगी प्रीकॉशन की जरूरत... न सताएगा प्रेगनेंसी का डर



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.