सिंधू सातवें स्थान पर, साइना टाप टेन में वापस

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 02:16:13 AM
PV Sindhu rises to 7th in the BWF women's singles world rankings

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक में भारत के लिए रजत पदक जीतने वाली स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू हाल के अपने शानदार प्रदर्शन के बलबूते विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की रैंकिंग में लगातार सुधार करते हुए अब सातवें स्थान पर पहुंच गई हैं जबकि साइना नेहवाल ने एक सप्ताह में ही टाप टेन में वापसी कर ली।

रियो ओलंपिक में करिश्माई प्रदर्शन करने वाली सिंधू ने हाल ही में चाइना ओपन का खिताब जीता था जबकि इसके बाद वह हांगकांग ओपन के फाइनल में पहुंचीं थीं। पिछले सप्ताह वह रैंकिंग में दो स्थान के सुधार के साथ नौवें स्थान पर आ गईं थी और गुरुवार को ताजा रैंकिंग में फिर दो स्थान के सुधार के साथ सातवें नंबर पर पहुंच गई हैं।

मौजूदा मकाऊ ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में नहीं खेलने वाली सिंधू ने इसके साथ ही 14 से 18 दिसंबर तक वर्ष के अंतिम टूर्नामेंट बीडब्ल्यूएफ सुपरसीरीज फाइनल्स में जगह सुनिश्चित कर ली है। इस टूर्नामेंट में शीर्ष आठ खिलाड़ी ही शिरकत करती हैं।

सिंधू के अलावा साइना नेहवाल ने एक सप्ताह बाद ही टाप टेन में वापसी कर ली है। वह एक स्थान के सुधार के साथ 10 वें नंबर पर पहुंच गई हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.