दिल्ली: प्रदूषण के कारण रद्द करने पड़े मैच

Samachar Jagat | Saturday, 05 Nov 2016 05:30:52 PM
Pollution Havoc Karnail Kotla Stadium and opening day match canceled

नई दिल्ली। राजधानी में आज छाई धुंध के कारण यहां दो रणजी ट्राफी मैचों का पहले दिन का खेल नहीं हो सका क्योंकि खिलाडिय़ों नेे आंख में जलन की समस्या और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत की। 

बैडमिंटन : वर्मा बंधु बिट्सबर्गर ओपन के सेमीफाइनल में

फिरोजशाह कोटला मैदान में खेले जाने वाले बंगाल और गुजरात के बीच ग्रुप ए के लीग मैच और त्रिपुरा व हैदराबाद के बीच करनैल सिंह स्टेडियम में खेले जाने वाले ग्रुप सी मैच का पहला दिन धुंंध की भेंट चढ़ गया। 

भारत को टक्कर देने के लिए अच्छी क्रिकेट खेलनी होगी: बेलिस

हालांकि खराब रोशनी के कारण खेल रद्द कर दिया गया। ऐसा बिरले ही होता है कि दोनों टीमों के खिलाड़ी रोशनी के ठीक होने के बाद भी आंख में जलन और सांस लेने में दिक्कत की शिकायत कर रहे थे। 

दीवाली के बाद हुई धुंध से देखने में परेशानी हो रही है और हवा भी स्वच्छ नहीं है। कोटला पर मनोज तिवारी और पार्थिव पटेल टास के लिए गए लेकिन मैच रैफरी पी रंगनाथन ने अंपायर वीरेंद्र शर्मा और के भारतन ने टॉस नहीं करवाया। शाम चार बजे अंपायरों ने कई बार मुआयना करने के बाद आधिकारिक तौर पर दिन का खेल रद्द कर दिया। 

बंगाल के कोच साईराज बहुतुले ने कहा, खिलाड़ी शिकायत कर रहे थे कि उनकी आंख में जलन हो रही है। हालत बुरी थी। बल्कि बंगाल के गेंदबाजी कोच राणादेब बोस तो जहरीली हवा के कारण मास्क पहने हुए थे। 

डीडीसीए के एक अधिकारी ने कहा, खिलाडिय़ों में सांस लेने में तकलीक की शिकायत की। अगर आप एक घंटे भी बाहर रहोगे तो आप जो हवा सांस से अंदर लोगे, उससे आपके फेंफड़े को काफी नुकसान होगा। दिल्ली में हालात इतने खराब हैं और धुंध के बरकरार रहने की भविष्यवाणी है जिससे काफी कम क्रिकेट खेला जाएगा।

Read More:

क्या आप जानते है कि शादी के पहले साल एक लड़की क्या सोचती हैं?

रिलायंस जियो की तरह मुफ्त वॉयस कॉल नहीं देगी एयरटेल

हुवावे नें ड्यूल रियर कैमरे के साथ पेश किया मेट9 स्मार्टफोन

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.