पीएनबी ने जीता सुरजीत हॉकी का खिताब

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 04:01:39 AM
PNB win Surjit Hockey title

जालंधर। जालंधर में खेले जा रहे घरेलू सुरजीत हाकी टूर्नामेंट के फाइनल मैच में पंजाब नेशनल बैंक दिल्ली की टीम ने सडेन डेथ पेनाल्टी शूट आउट में आर्मी एकादश को 6-5 से हरा कर खिताब अपने नाम कर लिया।

जालंधर के बर्लटन पार्क स्थित ओलंपियन सुरजीत हाकी स्टेडियम में पंजाब नेशनल बैंक दिल्ली और आर्मी एकादश के बीच खेले गए फाइनल मैच में दोनों टीमों ने एक दूसरे को कड़ा मुकाबला दिया। मैच की समाप्ति तक दोनों टीमों का स्कोर 1-1 की बराबरी पर छूटा।

इसके बाद पेनाल्टी शूट आउट में दोनो टीमों के खिलाडिय़ों ने शानदार प्रदर्शन किया और मैच एक बार फिर 4-4 की बराबरी पर छूट गया। पेनाल्टी शूट आउट के बाद सडेन डेथ नियम अपनाया गया और इसमें पंजाब नेशनल बैंक के खिलाडिय़ों ने बाजी मार ली।

आर्मी एकादश के रजनीश सलारिया की चूक ने बैंक को टूर्नामेंट में 6-5 कर जीत दिला दी। पूरे मैच में दोनो टीमों के खिलाडिय़ों ने अपने शानदार खेल की बदौलत उपस्थित लोगों का खूब मनोरंजन किया।

आयोजकों की ओर से विजेता टीम को पांच लाख रुपए का जबकि उप विजेता टीम को 2.50 लाख रुपए का नकद पुरस्कार दिया गया। पंजाब नेशनल बैंक के गगनदीप सिंह जूनियर को टूर्नामेंट के बेहतरीन खिलाडी का पुरस्कार मिला। इसके अलावा उन्हें 25000 रुपए का नकद पुरस्कार भी दिया गया।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री सोहन सिंह ठंडल ने सुरजीत हाकी सोसाइटी को पांच लाख का अनुदान देने की घोषणा की।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.