यासिर की फिरकी में उलझा वेस्टइंडीज, पाक ने जीता पहला टेस्ट

Samachar Jagat | Wednesday, 26 Apr 2017 01:32:52 PM
Pakistan win the first Test

खेल डेस्क। यासिर शाह (63 रन पर छह विकेट) की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर पाकिस्तान ने जमैका के साबिना पार्क स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में वेस्टइंडीज को 7 विकेट से शिकस्त दी।

यासिर ने वेस्टइंडीज की टीम दूसरी पारी को 152 रन पर समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इससे पाकिस्तान को केवल 32 रन का लक्ष्य रखा। जिसे उसने तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया।

पाकिस्तान ने दूसरी पारी में अहमद शहजाद (6), अजहर अली (1) और यूनिस खान (6) के विकेट गंवाए। मैच में कुल आठ विकेट लेने वाले यासिर शाह को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

अन्तिम दिन अपनी दूसरी पारी में चार विकेट के नुकसान पर 93 रन से आगे खेलते हुए वेस्टेइंडीज की पूरी टीम 152 रन पर पवेलियन लौट गई। वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में रोस्टन चेज सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहे। उन्होंने 63 रन का योगदान दिया। उनके आलावा विकेटकीपर बल्लेबाज शेन डाउरिच ने 56 रन बनाए। कप्तान जेसन होल्डर 57 रन बनाकर नाबाद रहे।

वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 285 रन बनाए थे। इसके जवाब में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 407 रन का स्कोर खड़ा किया। इस तरह पाकिस्तान को पहली पारी के आधार पर 121 रनों की बढ़त मिली।

वेस्टइंडीज की टीम मैच के अन्तिम दिन 59 रन और जोडक़र पवेलियन लौट गई। यासिर शाह वेस्टइंडीज की दूसरी पारी में सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 6 विकेट लिए। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज पर 1-0 की बढ़त बना ली है। दोनों टीमों की बीच दूसरा टेस्ट मैच 30 अप्रैल से खेला जाएगा।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.