कश्यप मकाउ ओपन के प्री क्वार्टर फाइनल में

Samachar Jagat | Wednesday, 30 Nov 2016 03:58:07 PM
P Kashyap in pre quarters of Macau Open

मकाउ। वापसी कर रहे राष्ट्रमंडल खेलों के चैम्पियन पी कश्यप आज यहां 120000 डालर इनामी मकाउ ग्रां प्री गोल्ड बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरूष एकल क्वार्टर फाइनल में पहुंचे लेकिन हांगकांग सुपर सीरीज के फाइनल में जगह बनाने वाले समीर वर्मा हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

कई चोटों से उबरने के बाद कश्यप से डेनमार्क ओपन में हिस्सा लिया था लेकिन इसके बाद फिटनेस और अपने खेल पर काम करने के लिए उन्होंने ब्रेक लिया। इस भारतीय ने चीनी ताइपे के चुन वेई चेन को 21-19 21-8 से हराया। वह अगले दौर में चीनी ताइपे के लिन यू सिएन से भिड़ेंगे। 

हांगकांग में पिछले हफ्ते शानदार प्रदर्शन करने वाले युवा समीर को इंडोनेशिया के मोहम्मद बायू पांगिस्तु के खिलाफ 18-21 13-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

पुरूष युगल में मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी की तीसरी वरीय जोड़ी ने हांगकांग के युन लुंग और ली क्युन होन की जोड़ी को 21-11 17-21 21-9 से हराया। वह अगले दौर में सिंगापुर के डैनी बावा क्रिसनांता और हेंद्रा विजाया से भिड़ेंगे। एक महीने से अधिक समय बाद सर्किट पर वापसी कर रहे कश्यप ने पहले गेेम में 5-0 की बढ़त बनाई और वह मध्यांतर तक 11-7 से आगे थी।

चुन वेई ने इसके बाद लगातार आठ अंक हासिल किए। भारतीय खिलाड़ी ने वापसी करते हुए स्कोर 16-19 किया और फिर लगातार पांच अंक के साथ पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में स्कोर 5-5 से बराबर था जिसके बाद कश्यप ने दबदबा बनाया और फिर आसानी से गेम और मैच जीत लिया।                -एजेंसी



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.