अब अनजान मुक्केबाजों को भी मिल सकेगा अन्तरराष्ट्रीय मंच, शुरू होगी मुक्केबाजी लीग

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2017 05:52:20 PM
Now unknown boxers will get the international stage

खेल डेस्क। क्रिकेट की इंडियन प्रीमियर लीग की अपार सफलता के बाद भारत में अनजान खिलाडिय़ों को अन्तरराष्ट्रीय मंच उपलब्ध करवाने के उद्देश्य से कई खेलों ने अपनी लीग शुरू की है। इस कड़ी में अब मुक्केबाजी लीग भी शामिल होने जा रही है। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ ने इस साल से ही मुक्केबाजी लीग कराने की घोषणा की है।

बीएफआई के अध्यक्ष अजय सिंह ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि देश के मुक्केबाजों को भरपूर मौके देने के लिए अब हम इस साल से मुक्केबाजी लीग का आयोजन कर रहे हैं। इसमें भारतीय मुक्केबाजों के साथ-साथ विदेशी मुक्केबाज भी भागीदारी लेंगे। इससे भारतीय मुक्केबाजों को पैसों के साथ ही अन्तरराष्ट्रीय पहचान भी मिल सकेगी।

उन्होंने बताया कि पिछले कुछ सालों से मुक्केबाजी संघ के निलंबन के कारण कई राष्ट्रीय प्रतियोगिताएं आयोजित नहीं हो पाई थी, लेकिन संघ ने भारतीय मुक्केबाजों के लिए एक विशेष प्रयास किया है। उन्होंने बताया कि मुक्केबाजी लीग के साथ-साथ इस साल नवंबर में विश्व युवा महिला मुक्केबाजी चैंपियनशिप का आयोजन भी किया जाएगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.