जीत की राह में लौटने की कोशिश करेगा नार्थईस्ट

Samachar Jagat | Saturday, 05 Nov 2016 02:23:51 AM
North-East United look to get back to winning ways

गुवाहाटी। गत तीन मैचों से जीत के लिए तरस रही नार्थईस्ट यूनाइटेड की टीम जब शनिवार को अपने घरेलू मैदान-इंदिरा गांधी एथेलेटिक्स स्टेडियम में मुंबई सिटी एफसी से भिड़ेगी तो उसकी कोशिश यहां जीत हासिल कर जीत की पटरी पर लौटना होगा।

यह हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में नार्थईस्ट का यह आठवां और मुंबई का नौवां मैच होगा। नार्थईस्ट को सात में से तीन मैचों में जीत मिली है और तीन में उसे हार झेलनी पड़ी जबकि एक मैच ड्रा रहा। उसके खाते में 10 अंक हैं और वह तालिका में पांचवें स्थान पर है। मुंबई के खिलाफ जीत उसे 13 अंकों के साथ सम्भवत: पहले स्थान पर ला सकती है।

दूसरी ओर, मुंबई ने अब तक आठ मैच खेले हैं जिसमें तीन में वह विजयी रहा है, दो मैच उसने गंवाए हैं जबकि तीन मैच ड्रॉ रहे हैं। वह 12 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। एटलेटिको डी कोलकाता के भी 12 अंक हैं लेकिन उसने मुंबई की तुलना में एक मैच कम खेला है। नार्थईस्ट को हराकर यह टीम मजबूती के साथ पहले स्थान पर पहुंच सकती है।

नार्थईस्ट को अगर सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो उसे लगातार जीत हासिल करनी होगी। इस टीम ने शुरुआती चार में से तीन मैच जीतकर काफी अच्छी शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद से यह पटरी पर से उतर गई है। नार्थईस्ट के कोच नीलो भवगाडा ने मुम्बई के साथ होने वाले मैच से पहले कहा, हम खराब स्थिति में नहीं हैं। हम अपने घर में लगातार दो मैच हार गए। हमने छह अंक गंवाए। हम मौके बना रहे हैं। हमें उम्मीद है कि हम अच्छा खेल दिखाते हुए अच्छी स्थिति में होंगे।

नार्थईस्ट के गोलकीपर सुब्रत पाल इस सीजन में अब तक के सबसे अच्छे गोलकीपर हैं। वह पिछले मैच में चोटिल हो गए थे और उनकी कमी नार्थईस्ट को काफी खलेगी। सुब्रत ने अब तक कुल 24 गोल बचाए हैं। पुणे के गोलकीपर एडेल बेटे गोल बचाने के मामले में सुब्रत से बेहतर स्थिति में हैं। बेटे ने 26 गोल बचाए हैं।

मुंबई ने अपने पिछले मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नईयन एफसी को उसी के घर में बराबरी पर रोका था। उसने उस मैच से एक अहम अंक हासिल किया था और अब वह बढ़े हुए मनोबल के साथ गुवाहाटी पहुंच चुकी है। इस टीम ने घर से बाहर आठ अंक जुटाए हैं। गत दो वर्षों की तुलना में मुंबई ने काफी सुधार किया है।

मुंबई के कोच एलेक्सजेंडर गुइमाराएस निश्चित तौर पर आत्मविश्वास से भरे हुए हैं क्योंकि उनकी टीम अब उम्मीद के मुताबिक खेलती नजर आ रही है। गुइमाराएस ने कहा, चेन्नई के खिलाफ ड्रॉ अच्छा परिणाम था। हमारे लिए तो यह काफी अहम अंक है। हो सकता है कि उनके लिए ऐसा न हो। इस मैच के बाद हमारा आत्मविश्वास बढ़ा है और मुझे उम्मीद है कि इसका असर अगले मैच में देखने को मिलेगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.