स्पिनरों को लेकर चिंतित नहीं हूं: कुंबले

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2016 10:45:31 PM
No worries over Spinners says Kumble

विशाखापत्तनम। भारतीय क्रिकेट टीम के कोच अनिल कुंबले ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए वह अपने स्पिन गेंदबाजों को लेकर ज्यादा चिंतित नहीं है।

कुंबले ने मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि ऐसा नहीं है कि राजकोट टेस्ट में इंग्लैंड के स्पिनरों को भारतीय स्पिनरों से अधिक विकेट मिलने से हमारा नुकसान हुआ है। हम अपनी रणनीति के तहत टीम चुनेंगे। पिच को देखकर ही खेलेंगे। हम 20 विकेट लेकर मैच जीतने के लिए खेलते हैं।

पूर्व लेग स्पिनर कुंबले मानते हैं कि भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा और अमित मिश्रा विकेट चटकाने में सक्षम है और वह विशाखापत्तनम में दूसरे टेस्ट में ऐसा कर दिखाएंगे। पहला टेस्ट ड्रा रहा था जहां भारत ने अंतिम दिन छह विकेट गंवाने के बाद मैच ड्रा कराया था। कुंबले को उम्मीद है कि दूसरे टेस्ट में भारतीय गेंदबाज राजकोट के मुकाबलेे बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

कोच ने टीम के तेज गेंदबाजों उमेश यादव और मोहम्मद शमी की तारीफ करते हुए कहा ,तेज गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा था। शमी और उमेश ने बेहतर गेंदबाजी की थी और रिवर्स स्विंग से इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया था। उमेश और शमी ने सिर्फ राजकोट में ही नहीं बल्कि न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी अच्छी गेंदबाजी की थी। भुवनेश्वर का प्रदर्शन भी अच्छा रहा था।

राजकोट में भारतीय फील्डरों के कैच टपकाने के संदर्भ में कोच ने कहा ,हमने कैचिंग में निराश किया। पिछले तीन महीनों में तीनों विभाग में प्रदर्शन अच्छा था लेकिन कैचिंग पर मेहनत करनी होगी। भारत ने राजकोट में छह कैच टपकाए थे जिसका फायदा उठाकर इंग्लैंड ने पहली पारी में 500 से ज्यादा का स्कोर बनाया था।

ओपनर लोकेश राहुल की वापसी पर कुंबले ने कहा कि अभी भी दो दिन बाकी हैं। राहुल चयन के लिए उपलब्ध है और हम उन्हें अंतिम एकादश में चाहते हैं। यही वजह है कि उन्हें चुना गया है। उल्लेखनीय है कि ओपनर गौतम गंभीर ने पहले टेस्ट में निराश किया था और उनके नाकाम रहने के बाद राहुल को टीम के साथ जोड़ा गया है जिन्होंने रणजी ट्रॉफी मैच में राजस्थान के खिलाफ 76 और 106 रन के रूप में दो शानदार पारियां खेलीं।

इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन की दूसरे टेस्ट में वापसी की संभावना के बारे में कुंबले ने कहा कि फोकस किसी एक व्यक्ति पर नहीं है। उन्होंने कहा , एंडरसन ने 450 विकेट लिए हैं और उनके पास काफी अनुभव है। वह यहां पहले भी खेल चुके हैं। लेकिन हम इंग्लैंड को एक टीम के रूप में देख रहे हैं और हमारा फोकस किसी व्यक्ति विशेष पर नहीं है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.