तिब्बत की महिला फुटबाल टीम को अमेरिकी वीजा नहीं

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2017 01:07:32 PM
 No US Visa to Tibet women football team

डलास। तिब्बत की महिला फुटबाल टीम को डलास में होने वाले एक टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए अमेरिका ने वीजा देने से इनकार कर दिया। तिब्बत महिला फुटबाल टीम की कोच और कार्यकारी निदेशक कैसी चिल्डर्स ने कहा कि 16 सदस्यीय टीम को 24 फरवरी को नई दिल्ली स्थित अमेरिकी दूतावास में कहा गया कि ‘उनके पास अमेरिका का दौरा करने के लिए कोई उचित कारण नहीं हैं।

तिब्बती टीम ने नौ से 16 अप्रैल के बीच होने वाले डलास कप फुटबाल टूर्नामेंट में भाग लेने के लिये यात्रा वीजा के लिये आवेदन किया था। न्यूजर्सी की रहने वाली चिल्डर्स ने भारत से भेजे गए ईमेल में कहा है कि दूतावास के अधिकारियों ने दस्तावेजों पर गौर नहीं किया और कोई अन्य कारण भी नहीं बताया। 

दूतावास का दौरा करने वाली इन 16 खिलाडिय़ों में से दो को छोडक़र सभी के पास भारतीय पहचान प्रमाणपत्र थे जो कि भारत सरकार ने तिब्बती शरणार्थियों के लिए जारी किए हैं। वे पासपोर्ट का काम करते हैं भले ही वे भारतीय नागरिक के रूप में प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते। मुख्य कोच सहित दो अन्य के पास भारतीय पासपोर्ट है। 

इनमें से चार खिलाड़ी नेपाल में रहती हैं और उनके पास नेपाली पासपोर्ट है। उनका काठमांडो में चार फरवरी को साक्षात्कार हुआ था। चिल्डर्स ने कहा कि इन मामलों में प्रशासनिक प्रक्रिया के तहत रखा गया था और उन्होंने इस पर अंतिम फैसला नहीं सुना है। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.