साउथ अफ्रीका पर न्यूजीलैंड की धमाकेदार जीत, मार्टिन बनें हीरो

Samachar Jagat | Thursday, 02 Mar 2017 09:32:53 AM
New Zealand spectacular victory on South Africa Martin Become a Hero

नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के हैमिलटन में खेले गए चौथे वनडे में न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका पर सात विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ ही न्यूजीलैंड सीरीज में 2-2 से बराबरी करने में कामयाब हुआ। इस जीत में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल हीरो साबित हुए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका ने 50 ओवरों में 279 रन बनाए थे। साउथ अफ्रीका की तरफ से कप्तान एबी डीविलियर्स ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए। डीविलियर्स ने 59 गेंदों का सामना करते हुए अपने पारी तीन छक्के और चार चौके लगाए।

फाफ डुप्लेसिस ने भी 97 गेंदों का सामना करते हुए 67 रन बनाए। 280 रन का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड का शुरुआत अच्छी नहीं रही। टीम का स्कोर जब सिर्फ पांच रन था तब सलामी बल्लेबाज डीन ब्राउनली चार रब बनाकर पवेलियन लौट गए व दूसरे विकेट के लिए मार्टिन गुप्टिल और कप्तान केन विलियमसन के बीच 72 रन की साझेदारी हुई। न्यूजीलैंड का स्कोर जब 77 रन था तब विलियमसन 21 रन बनाकर इमरान ताहिर गेंद पर आउट हुए। विलियमसन के आउट हो जाने के बाद रॉस टेलर बल्लेबाजी करने के आए और तीसरे विकेट के लिए गुप्टिल और टेलर के बीच 180 रन की साझेदारी हुई।

न्यूजीलैंड का साउथ अफ्रीका के खिलाफ यह किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी है। स्कोर जब 257 रन था तब टेलर 66 रन बनाकर इमरान ताहिर के गेंद का शिकार बने। 44 ओवरों के बाद न्यूजीलैंड का स्कोर 257 रन था और जीतने के लिए आखिरी 36 गेंदों में 18 रन की जरूरत थी। 45वें ओवर में गुप्टिल ने लगातार दो छक्के लगाए। इस ओवर में कुल मिलाकर 18 रन आए और न्यूजीलैंड मैच जीत लिया । गुप्टिल ने सिर्फ 138 गेंदों का सामना करते हुए 11 छक्के और 15 चौके मदद से 180 रन बनाए। इस शानदार पारी की वजह से गुप्टिल को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला। अब दोनों टीमों के बीच आखिरी एकदिवसीय मैच 4 मार्च को ऑकलैंड में खेला जाएगा, जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वह सीरीज जीतने में कामयाब होगी।

 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.