विलियम्सन के शतक से न्यूजीलैंड ने बनाई बढ़त 

Samachar Jagat | Friday, 10 Mar 2017 02:35:29 PM
New Zealand's lead by Williamson's century

डुनेडिन। कप्तान केन विलियम्सन (130) के शतक और जीत रावल (52) तथा विकेटकीपर वाटकिंग (50) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट मैच की अपनी पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका पर 33 रन की बढ़त हासिल की।

विलियम्सन के 16वें शतक की बदौलत कीवी टीम ने तीसरे दिन अपनी पहली पारी में 341 रन बनाए। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी 308 रन तक ही चल सकी थी। दिन के खेल की समाप्ति पर मेहमान टीम ने दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 38 रन बना लिए थे।

न्यूजीलैंड के कप्तान ने अपनी शतकीय पारी में 241 गेंदों का सामना करते हुए 18 चौके लगाए। तीसरे दिन विलियम्स ने अपनी पारी 78 रन से आगे शुरू की थी। विकेटकीपर वाटलिंग ने भी 50 रन की उपयोगी पारी खेल टीम को बढ़त दिलवाने में महत्वपूर्ण भूमिका अदा की।

दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज 94 रन पर पांच विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे। मार्कल और फिलेंडर ने दो-दो विकेट झटके। इससे पहले दूसरे दिन रावल और विलियम्सन ने दूसरे विकेट के लिए 102 रन की शतकीय साझेदारी कर न्यूजीलैंड की पारी को संभाला था। रावल ने अपनी पारी में 102 गेंदों पर छह चौके लगाए। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.