दूसरे टेस्ट में न्यूजीलैंड ने की वापसी, निकोल्स ने लगाया शतक

Samachar Jagat | Thursday, 16 Mar 2017 02:11:33 PM
New Zealand return to second Test, Nichols set century

वेलिंगटन। हैनरी निकोल्स(118) की मुश्किल स्थिति में कॅरियर की पहली शतकीय पारी के बाद गेंदबाजों टिम साउथी और कॉलिन डी ग्रैंडहोमे ने दक्षिण अफ्रीका की पहली पारी में उसके शुरुआती दो विकेट निकालकर यहां गुरुवार से शुरू हुए दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन न्यूजीलैंड को वापसी कराते हुये मुकाबला रोमांचक बना दिया।

दक्षिण अफ्रीका ने यहां बेसिन रिजर्व में दूसरे टेस्ट में टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बल्लेबाजी का मौका दिया। मेजबान टीम ने खराब शुरुआत के बीच मध्यक्रम के बल्लेबाज निकोल्स ने शतकीय पारी की मदद से पहली पारी में 79.3 ओवर में सभी विकेट गंवाकर 268 रन बनाए। इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक सात ओवर में दो विकेट गंवाकर 24 रन बना लिए।

मेहमान टीम के आठ विकेट शेष हैं और वह न्यूजीलैंड के स्कोर से 244 रन पीछे हैं। बल्लेबाज कैगिसो रबादा आठ और हाशिम अमला शून्य पर नाबाद हैं। स्टीफंस कुक तीन रन बनाकर टिम साउथी तथा डीन एल्गर नौ रन बनाकर ग्रैंडहोमे की गेंद पर आउट हुए।

सुबह न्यूजीलैंड की शुरुआत काफी खराब रही और उसने केवल 21 रन पर अपने तीन बल्लेबाजों को सस्ते में गंवा दिए। ओपनर जीत रावल ने 36 रन बनाए और उसके बाद टॉम लाथम (आठ), कप्तान केन विलियम्सन (दो) और नील ब्रुम (शून्य) सस्ते में आउट हुए। इसके बाद विषम स्थिति से उबारते हुए निकोल्स ने 161 गेंदों में 15 चौके लगाकर 118 रन बनाए। बीजे वाटलिंग की 34 रन की पारी तीसरी बड़ी पार रही। दक्षिण अफ्रीका के लिए जेपी डुमिनी ने 47 रन देकर न्यूजीलैंड के सर्वाधिक चार विकेट हासिल किए। मोर्न मोर्कल, रबादा और केशव महाराज ने दो-दो विकेट निकाले।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.