इस मामले में संयुक्त दूसरे स्थान पर पहुंचे ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 05:37:16 PM
Nathan Lyon of Australia reached the second position in this case

खेल डेस्क। धर्मशाला में खेले जा रहे चौथे टेस्ट के दूसरे दिन चार विकेट झटक ऑस्ट्रेलिया की मैच में वापसी करवाने वाले स्पिन गेंदबाज नाथन लियोन भारत के खिलाफ सर्वाधिक विकेट हासिल करने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं।

नाथन लियोन ने इस मामले में वेस्टइंडीज के महान गेंदबाज स्पिन गेंदबाज लांस गिब्स की बराबरी कर ली है। गिब्स ने भारत के खिलाफ 13 मैचों 63 विकेट झटके थे। वहीं लियोन ने यह उपलब्धि केवल 12वें मैच में ही हासिल कर ली हैं।

भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैय्या मुरलीधरन के नाम है। जिन्होंने टीम इंडिया के खिलाफ 22 मैचों मेें ही 105 विकेट लिए हैं।

नियोन मेजबान टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में प्रथम स्थान पर है। उनके पीछे रिचर्ड बेनॉर्ड (52) और महान लेग स्पिनर शेन वार्न का (43) का नम्बर आता है।

नियोन ने रविवार को भारत के चेतेश्चर पुजारा (57), करूण नायर (5) , कार्यवाहक कप्तान अजिंक्या रहाणे (46) और रविचंद्रन अश्विन (30) के विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया को वापस मुकाबले में ला दिया।नियोन की शानदार गेंदबाजी के सामने भारत ने दूसरे दिन अपने छह विकेट केवल 248 रन पर ही गंवा दिए। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.