लियोन ने कराई ऑस्ट्रेलिया की मैच में वापसी : चैपल

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 09:41:31 PM
Nathan lyon leads australia comeback in game says ian chappell

रांची। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने रविवार को कहा कि नाथन लियोन की अतिरिक्त उछाल हासिल करने की क्षमता ने उन्हें विकेट दिलाए और मेहमान टीम को यहां भारत के खिलाफ चौथे और निर्णायक टेस्ट में वापसी कराई।

भारतीय टीम ने दूसरे दिन स्टंप तक छह विकेट गंवाकर 248 रन बनाए, जिससे वह ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के 300 रन से अभी 52 रन से पिछड़ रही है। ऑफ स्पिनर लियोन ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे प्रभावशाली गेंदबाज रहे, उन्होंने 28 ओवर में 67 रन देकर चार विकेट हासिल किए।

चैपल ने कहा कि अगर आप उसके विकेटों को देखो तो ये उसकी गेंद को ओवरस्पिन करने और अतिरिक्त उछाल हासिल करने की क्षमता से मिले, विशेषकर करूण नायर का विकेट।

उन्होंने कहा कि इस उछाल से वह चकमा खा गया इसलिए मुझे लगता है कि लियोन और रविचंद्रन अश्विन के बीच यही बड़ा अंतर था। हालांकि अश्विन लंबी कद काठी का गेंदबाज है लेकिन वह गेंद को इतनी ओवरस्पिन नहीं कराता जितनी नाथन लियोन कराता है। वह कभी कभार पिच से मिलने वाले उछाल को भी हासिल नहीं कर पाता।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.