शीर्ष 10 में पहुंचना मेरा लक्ष्य : श्रीकांत

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 06:04:53 PM
My goal is to reach the top 10 Srikanth

नई दिल्ली। भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने कहा है कि वह मकाऊ ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे और उनका लक्ष्य इसमें शानदार प्रदर्शन कर शीर्ष 10 खिलाडिय़ों में स्थान बनाना है। 

श्रीकांत इस वर्ष मार्च में शीर्ष 10 खिलाडिय़ों की सूची से बाहर हो गए थे। उन्होंने रियो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करते हुए एकल मुकाबले के क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई थी लेकिन उसके बाद जापान सुपर सीरीज में दाएं टखने में चोट खा बैठे थे।

पूर्व नंबर तीन श्रीकांत ने कहा, मेरी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और मैं इस समय ठीक हूं। मैंने इस सप्ताह ट्रेनिंग शुरू की है और मेरी फिटनेस उत्साहजनक है। मैं मकाऊ ओपन में हिस्सा लूंगा। मैं खुद पर बिना अधिक दबाव लिये केवल अच्छी शुरुआत करना चाहता हूं।

उन्होंने कहा, शीर्ष स्तर पर लगातार एक जैसा प्रदर्शन करना आसान नहीं होता है। मैंने कड़ी मेहनत की है और मुझे भरोसा है कि मैं जल्द ही अपनी लय और आत्मविश्वास हासिल कर लूंगा। मेरा लक्ष्य शीर्ष 10 में वापसी का है और मुझे पूरी उम्मीद है कि मैं जल्द ही इस लक्ष्य को हासिल कर लूंगा। 

स्टार भारतीय खिलाड़ी ने कहा, हालांकि मैं केवल रैंकिंग के बारे में नहीं सोच रहा हूं। मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण मजबूत वापसी और अच्छा प्रदर्शन करना है। मैं चोट के बाद वापसी कर रहा हूं और मेरे लिये शुरुआती टूर्नामेंटों में बेहतर प्रदर्शन करना है।

उन्होंने कहा, मुझे भरोसा है कि यदि मैं अगले कुछ टूर्नामेंटों में खेल सका और बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रहा तो मेरे लिए शीर्ष आठ में पहुंचना आसान हो जाएगा। उल्लेखनीय है कि श्रीकांत की मौजूदा विश्व रैकिंग 13वीं है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.