मेरा ध्यान फिटनेस बरकरार रखने पर : प्रणीत

Samachar Jagat | Wednesday, 19 Apr 2017 03:13:29 AM
My focus in on maintaining fitness says Praneeth

हैदराबाद। हाल में सिंगापुर ओपन का खिताब जीतने वाले बी साई प्रणीत ने मंगलवार को कहा कि आगामी इंडोनेशिया ओपन और जून में ऑस्ट्रेलिया ओपन से पहले वह अपने फिटनेस स्तर पर को बनाए रखने पर ध्यान दे रहे हैं।

प्रणीत ने कहा कि मैं अपनी फिटनेस पर ध्यान दे रहा हूं और सिंगापुर ओपन के दौरान मैं सबसे अधिक फिट महसूस कर रहा था। जहां तक मेरा सवाल है अगर मैं फिट हूं तो मैं इस स्तर सिंगापुर ओपन पर खेल सकता हूं। मैं इंडोनेशिया ओपन और जून में ऑस्ट्रेलिया ओपन को लेकर उत्सुक हूं।

प्रणीत के सिंगापुर में खिताब जीतने से उनके विश्व चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई करने को बल मिलेगा जिसका फैसला 27 अप्रैल की रैंकिंग के आधार पर होगा।

इस चौबीस वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि यह बड़ा टूर्नामेंट है और मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करूंगा।

एक सवाल के जवाब में प्रणीत ने कहा कि भारतीय बैडमिंटन के पुरुष एकल खिलाड़ी शीर्ष स्तर पर हैं लेकिन हम प्रदर्शन में निरंतरता की कमी पर काम कर रहे हैं और अब हमें अच्छे नतीजे मिल रहे हैं। समीर और अजय फाइनल में खेले। श्रीकांत ने भी खिताब जीता और धीरे धीरे खिलाडिय़ों के प्रदर्शन में निरंतरता बढ़ रही है।

सिंगापुर ओपन के खिताबी मुकाबले में प्रणीत के हाथों शिकस्त झेलने वाले के श्रीकांत ने कहा कि उम्मीद करता हूं कि कई और ऐसे टूर्नामेंट आएंगे जिसके फाइनल में दो भारतीय खिलाड़ी खेलेंगे। हमें उस दिन गोपी सर की कमी खली।

ओलंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधू ने इस खिताब के लिए प्रणीत को बधाई देते हुए कहा कि दो भारतीयों के फाइनल में जगह बनाने से हम सभी काफी खुश हैं।

उन्होंने कहा कि सुपर सीरीज महत्वपूर्ण प्रतियोगिता है और प्रत्येक दूसरे से पूरी तरह अलग होती है लेकिन अगर आप जीत दर्ज करते रहते हैं और अच्छा खेलते हैं तो आपके अंदर आत्मविश्वास आता है और आप अधिक सुधार करते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.