मरे ने जीता वर्ष का पहला खिताब दुबई ओपन

Samachar Jagat | Sunday, 05 Mar 2017 08:19:31 AM
Murray won the first title of the year in Dubai Open

दुबई।  विश्व के नंबर एक खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे ने स्पेन के फर्नांडो वर्दास्को को फाइनल में लगातार सेटों में 6-3,6-2 से हराकर दुबई ओपन टेनिस चैंपियनशिप का खिताब जीत लिया है। शीर्ष वरीय मरे का यह वर्ष का पहला खिताब भी है।

वर्दास्को के खिलाफ पिछले 13 मुकाबलों में 12 जीत चुके मरे ने फाइनल में अपेक्षाकृत सतर्क शुरूआत की लेकिन जल्द ही खेल में तेजी लाते हुए पहला सेट 6-3 से अपने नाम कर लिया। तेज गति से गेंद पर प्रहार करने में माहिर वर्दास्को ने इस मैच में भी अच्छी शुरूआत की और एक समय मरे के खिलाफ बढ़त भी बना ली थी लेकिन मरे ने तमाम अनुभव को झोंकते हुए स्पेन के प्रतिद्वंद्वी को पीछे छोड़ा और सेट अपने नाम किया।

दूसरे सेट में मरे ज्यादा प्रभावी दिखे और शक्तिशाली खेल दिखाते हुये सेट और खिताब अपने नाम कर लिया। यह मरे का 45 वां करियर खिताब भी है।

मरे ने जीत के बाद खुशी जाहिर करते हुये कहा, निश्चित रूप से मैं यहां पहली बार जीतकर बेहद खुश हूं। यह वर्ष की बेहतरीन शुरूआत कही जा सकती है। क्वार्टरफाइनल में जिस प्रकार मैंने जर्मनी के फिलिप कोलश्रेबर को तीन सेटों के संघर्षपूर्ण मुकाबले में पीछे छोड़ते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई थी उससे मेरे आत्मविश्वास में खासी बढ़ोत्तरी हुयी थी और मुझे यहां खिताब जीतने का भरोसा था। मैं आगे भी इसी लय को जारी रखने की कोशिश करूंगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.