मोर्गन के शतक से इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को हराया

Samachar Jagat | Saturday, 04 Mar 2017 08:34:10 AM
Morgan century England beat West Indies

एंटीगुआ। कप्तान इयोन मार्गन (107) के शानदार शतक के बाद स्टीवन फिन (49 रन पर चार विकेट) तथा लियाम प्लेंकेट (40 रन पर चार विकेट) की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को यहां पहले वनडे मैच में 45 रन से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया। मेहमान इंग्लैंड टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और मात्र 23 रन तक उसने जैसन राय (13) तथा जो रूट (चार रन) के विकेट गंवा दिए थे लेकिन इसके बाद कप्तान मोर्गन ने मोर्चा संभालते हुए छोटी-छोटी लेकिन अहम साझेदारियां निभाते हुए टीम को मजबूत स्कोर की तरफ ले गए।

 मोर्गन छठे बल्लेबाज के रूप में पारी के अंतिम ओवर में 292 के स्कोर पर रन आउट हुए। इंग्लैंड ने निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 296 रनों का विशाल स्कोर बनाया। मोर्गन ने अपनी 116 गेंदों की पारी में 11 चौके तथा दो छक्के उड़ाए। यह मोर्गन का 10 वां शतक था। मोर्गन के अलावा सैम बिभलग्स ने 56 गेंदों में सात चौकों की मदद से 52 रन बनाये जबकि बेन स्टोक्स ने 61 गेंदों में तीन छक्कों की मदद से 55 रन बनाए।

इंग्लैंड के लिए मोईन अली ने निचले क्रम में कुछ अच्छे हाथ दिखाते हिुए 22 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली। जोस अब्लर ने 14 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज की तरफ से शैनन गैब्रिएल ने 58 रन देकर दो विकेट तथा एस्ले नर्स ने 57 रन देकर दो विकेट लिए। कप्तान जैसन होल्डर को एक भी विकेट नहीं मिला।

बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम की शुरुआत भी कोई खास नहीं रही और 39 रन तक आते आते वह तीन विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही थी1 विकेट की पतझड़ के बीच साई होप (31) जैसन मोहम्मद (72) तथा जोनाथन कार्टर (52) ने कुछ अच्छे हाथ दिखाये लेकिन यह अंतत: अपनी टीम की हार टालने में नाकामयाब रहे।

वेस्टइंडीज की पूरी टीम 47.2 ओवर में 251 रन पर सिमट गयी और इंग्लैंड ने यह मुकाबला 45 रनों से जीत लिया। एविन लेविस ने 21, क्रेग ब्रैथवेट ने 12,एस्ले नर्स ने 21 तथा देवेंद्र बिशू ने 12 रन बनाए। इंग्लैंड के लिये स्टीवन फिन ने 49 रन पर चार विकेट तथा लियाम प्लेंकेट ने 40 रन पर चार विकेट लिए। आदिल राशिद को एक विकेट मिला। मोर्गन को उनकी शानदार पारी के लिये मैन आफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.