मिश्रा ने सफलता का श्रेय कोच कुंबले को दिया

Samachar Jagat | Sunday, 30 Oct 2016 01:43:51 PM
Mishra had success coach Kumble

विशाखापत्तनम। अपनी घूमती गेंदों से मेहमान न्यूजीलैंड टीम के बल्लेबाजों को नचाने वाले भारतीय स्टार लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने अपनी हालिया सफलता का श्रेय टीम के कोच पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले को दिया। मिश्रा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में शानदार खेल दिखाते हुए 14.33 के प्रभावशाली औसत से सर्वाधिक 15 विकेट लिए।

उन्हें इस जोरदार प्रदर्शन के लिये ‘मैन आफ द सीरीज’ का पुरस्कार भी मिला। मिश्रा के आखिरी मैच के पांच विकेट के प्रदर्शन के कारण ही भारत ने न्यूजीलैंड को 190 रन से रौंदकर पांच मैचों की सीरीज 3-2 से जीत ली। मिश्रा ने मैच के बाद कहा, यह टीम के लिये बहुत अच्छा है, यदि मैं ऐसा प्रदर्शन करता हूं। मेरी इस सफलता के पीछे कोच कुंबले का हाथ है जिन्होंने मुश्किल समय में हमेशा मेरा समर्थन किया।

कुंबले तकनीक के मामले में ज्यादा बातें नहीं करते बल्कि मानसिक तौर पर मदद करते हैं। मैं जब टेस्ट सीरीज के दौरान अंतिम एकादश का हिस्सा नहीं था, तब भी उन्होंने मेरा मनोबल बढाया था। भारतीय स्पिनर ने कहा, मैं और अनिल भाई हमेशा इस पर चर्चा करते थे कि किस तरह की फील्ंिडग के साथ कैसी गेंदबाजी करनी चाहिए और गेंद का टप्पा कहां होना चाहिए।

अनिल भाई भले ही गेंदबाज थे, लेकिन वह बल्लेबाजों की भी बहुत मदद करते हैं। कुंबले निचले क्रम के बल्लेबाजों को किस तरह बल्लेबाजी करनी चाहिए इसके बारे में भी समझाते हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.