टेस्ट में पाकिस्तान की कमान संभालना जारी रखेंगे मिस्बाह

Samachar Jagat | Tuesday, 07 Mar 2017 06:09:00 AM
Misbah will continue to take charge of Pakistan in Tests

लाहौर। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने वेस्टइंडीज दौरे पर होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिये अनुभवी बल्लेबाज मिस्बाह उल हक को टेस्ट टीम का कप्तान बनाये रखने का फैसला किया है। 

पीसीबी के इस फैसले के बाद उन अटकलों पर विराम लग गया है जिसमें कहा गया था कि 42 साल के मिस्बाह अब टेस्ट से संन्यास लेंगे। आस्ट्रेलिया दौरे पर से लौटने के बाद मिस्बाह ने कहा था कि वह अपने भविष्य को लेकर जल्द ही फैसला करेंगे। 

पीसीबी ने बयान में बताया कि मिस्बाह ने बोर्ड अध्यक्ष शहरयार खान को वेस्टइंडीज दौरे को लेकर अपनी उपलब्धता के बारे में अवगत करा दिया है। पीसीबी ने बयान में कहा, बोर्ड अध्यक्ष ने वेस्टइंडीज में आगामी टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में मिस्बाह की नियुक्ति को स्वीकृति दे दी है। 

बयान में कहा गया है कि सरफराज खान की पाकिस्तान टेस्ट टीम के उप कप्तान के रूप में नियुक्ति को भी मंजूरी दी गई है। सरफराज पहले ही वनडे और ट्वंटी-20 टीम के कप्तान हैं। मिस्बाह ने अपनी कप्तानी में ही गत वर्ष पाकिस्तान को टेस्ट में नंबर वन टीम बनाया था। मिस्बाह वनडे और ट्वंटी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं। मिस्बाह ने अब तक 72 टेस्ट मैचों में से 53 में टीम का नेतृत्व किया है। इसमें उन्होंने 24 मैचों में टीम को जीत दिलाई है जबकि 18 में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है। 11 मैच ड्रा रहे हैं। 

पाकिस्तान वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत 26 मार्च से चार मैचों की  ट्वंटी-20 सीरीज से करेगा। त्रिनिदाद में 30 मार्च को दूसरा और तीसरा ट्वंटी- 20 एक अप्रैल को खेला जाएगा।  ट्वंटी-20 के बाद तीन वनडे और फिर 22 अप्रैल से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। टीम की घोषणा इस सप्ताह के बाद की जाएगी। -(एजेंसी)



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.