साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी की दौड़ में मेसी और रोनाल्डो

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Dec 2016 05:00:11 PM
Messi and Ronaldo in the race for player of the year

फीफा ने साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के पुरस्कार के लिए अंतिम तीन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

इन तीन खिलाड़ियों में पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो, अर्जेटीना के लियोनेल मेसी और फ्रांस के एंटोइने ग्रिजमैन के नाम शामिल हैं.

फीफा ने राष्ट्रीय टीम के कप्तानों और कोचों, मीडिया के चुनिदा लोगों और समर्थकों द्वारा फीफा डॉट कॉम पर वोट करने के बाद 23 नामों की सूची जारी की थी. इस पुरस्कार के विजेता की घोषणा अगले साल नौ जनवरी को की जाएगी.

रोनाल्डो का यह साल काफी शानदार रहा है. उन्होंने इस साल तीसरी बार चैम्पियंस लीग का खिताब अपने नाम किया है इसमें से दो बार स्पेनिश क्लब में रहते हुए वह यह खिताब जीतने में सफल रहे हैं. इसके छह सप्ताह बाद उन्होंने अपने देश की कप्तानी करते हुए पहली बार यूरो कप का खिताब दिलाया.

स्पेनिश क्लब एटलेटिको मेड्रिड के लिए खेलने वाले ग्रिजमैन ने इस साल अपने आप को विश्व का सबसे शानदार खिलाड़ी घोषित कर दिया था. यूरो-2016 में वह सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी रहे थे. हालांकि फाइनल में उनकी टीम पुर्तगाल से हार गई थी. उन्होंने अपने क्लब के साथ 2015-2016 सत्र का अंत सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी के रुप में किया था.

मेसी का भी यह साल बेमिसाल रहा है. स्पेन के क्लब बार्सिलोना के लिए खेलने वाले मेसी ने 26 गोल करते हुए अपने क्लब को स्पेनिश लीग का खिताब दिलाया था. इसके अलावा उन्होंने अपनी राष्ट्रीय टीम को कोपा अमेरिका कप के सौवें संस्करण के फाइनल में पहुंचाया था.


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.