दिल्ली हाफ मैराथन में चिकित्सा,पानी के व्यापक इंतजाम

Samachar Jagat | Thursday, 17 Nov 2016 01:50:59 AM
medical, water enough arrangement for Delhi half marathon

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में 20 नवंबर को होने वाली एयरटेल दिल्ली हाफ मैराथन में प्रतिभागियों की सुविधाओं का खास ख्याल रखते हुए चिकित्सा और पानी के व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

रविवार को होने वाली इस हाफ मैराथन में 34 हजार से अधिक प्रतिभागियों के हिस्सा लेंगे। हाफ मैराथन से जुड़े मैक्स हेल्थ केयर के चिकित्सा निदेशक डॉ. तमोरिश कोल ने बुधवार को यहां संवाददाताओं को इन सुविधाओं की जानकारी दी।

डॉ. कोल ने कहा, पिछले कई वर्षों के दौरान दिल्ली में प्रदूषण को लेकर कई चुनौतियां सामने आई हैं। स्पर्धा में प्रतिभागियों की सुविधाओं की ²ष्टि हमने कई बातों की समीक्षा की है और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि प्रतिभागियों को किसी भी प्रकार की दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े।

उन्होंने बताया कि मैराथन के रास्ते में छह मेडिकल स्टेशन बनाए गए हैं और दो बेस कैंप स्थापित किए हैं जहां 75 डाक्टरों के अलावा 50 फिजियो तथा 100 नर्स रहेंगी। हाफ मैराथन तथा ग्रेट इंडिया रन में शुरुआत और फिनिश में एक-एक बेस कैंप रहेगा जबकि सीनियर सिटीजन रन में शुरुआत तथा फिनिश में एक एक बेस कैंप लगाए जाएंगे।

डॉ. कोल ने बताया कि रेस के पूरे मार्ग स्थल में जगह-जगह सात एंबुलेस रहेंगी। इसके अलावा मैराथन मार्ग में 12 जगहों में पानी के स्टेशन स्थापित किए गए हैं जहां से लगभग 98 हजार लीटर पानी का वितरण किए जाने का अनुमान है।

चिकित्सा तथा पानी के अलावा सुरक्षा व्यवस्था के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मैराथन के दिन पूरे मार्ग में 800 निजी सुरक्षा गार्डों के अलावा 1300 स्वयंसेवी ,126 बाउंसर तैनात रहेंगे। इसके अलावा जगह जगह लगाए गए 35 सीसी टीवी कैमरों से भी स्थिति का मुआयना किया जाएगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.