मोदी ने भारत-इंग्लैंड सीरीज से पहले कहा, सर्वश्रेष्ठ टीम जीते

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 03:50:31 AM
May the best team win, says Prime Minister Narendra Modi

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां टेस्ट सीरीज के लिए दौरा करने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम को शुभकामनाएं दी जो बुधवार से भारतीय टीम के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी।

मोदी ने ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरिजा मे के साथ द्विपक्षीय चर्चा के बाद कहा, ‘‘मैं इस मौके पर इंग्लैंड की क्रिकेट टीम को भी शुभकामनाएं देता हूं जो अपना अभियान गुजरात के राजकोट में परसों से शुरू करेगी। दोनों में से सर्वश्रेष्ठ टीम जीते। ’’

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम विश्व रैंकिंग में नंबर एक है और पांच मैचों की सीरीज की शुरुआत राजकोट से शुरू करेगी।

मोदी ने यह भी कहा कि भारत और ब्रिटेन के बीच लंबे समय से चली आ रही भागीदारी ‘लोगों से लोगों के संबंधों पर निर्भर है, जिसमें क्रिकेट को नहीं भूलना चाहिए’।

बाद में विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने यह बात बताई कि दोनों देशों के दिग्गज नेताओं के बीच क्रिकेट की बात कैसे उठी। विषय इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक थे।

स्वरूप ने दोनों नेताओं की बात का हवाला देते हुए कहा, ‘‘क्रिकेट पर भी चर्चा हुई थी। जैसे लंच समाप्त हो रहा था। प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘मैं उम्मीद करता हूं कि आपने इस खाने का लुत्फ उठाया होगा’। और टेरिजा मे ने कहा, ‘जी, निश्चित रूप से मुझे यह पसंद आया’। इसके बाद प्रधानमंत्री ने कहा कि ‘हमारे पास एक अच्छा कुक खानसामा है जो यह बनाता है लेकिन असली कुक तो इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के साथ आया है। ’’



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.