रोनाल्डो के डबल से मैड्रिड बना चैंपियंस लीग का चैंपियन

Samachar Jagat | Sunday, 04 Jun 2017 09:36:15 AM
madrid got Champions League from Ronaldo Double

कार्डिफ। पुर्तगाल के स्टार फारवर्ड क्रिस्टियानो रोनाल्डो के शानदार दो गोलों की मदद से गत चैंपियन रियाल मैड्रिड ने चैंपियंस लीग के फाइनल मुकाबले में इटली की जैवेन्ट्स टीम को 4-1 से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया। चैंपियंस लीग में अपना 140वां मैच खेल रहे रोनाल्डो ने 20वें और 64वें मिनट में टीम के लिए दो उपयोगी गोल किये। रोनाल्डो का लीग के 140 मैचों में यह 105वां गोल था। इसके अलावा इस सत्र में वह 13 मैचों में 12 गोल कर चुके हैं।
 
रोनाल्डो के अलावा सेसीमिरो ने 61वें और एसेंसियो ने 90वें मिनट में रियाल के लिए गोल दागे। इटली की जेवेंटस की तरफ क्रोएशिया के फारवर्ड मारियो मैंडज्किच ने 27वें मिनट में ओवरहेड किक लगाकर टीम के एकमात्र गोल किया। 

खिताबी मुकाबले में और कोई गोल नहीं हो सका और रियाल मैड्रिड ने 4-1 से मुकाबला जीतकर खिताब अपने पास बरकरार रखा। लीग में मैड्रिड की यह लगातार 12वीं जीत थी और इसके साथ ही वह लगातार दूसरी बार खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई है। वहीं स्टार फारवर्ड रोनाल्डो अब तक चार चैंपियंस लीग फ़ाइनल जीत चुके है। 

उन्होंने तीन फाइनल रियाल मैड्रिड के साथ और एक मैनचेस्टर यूनाइटेड के साथ जीते हैं। रोनाल्डो पिछले 12 महीने में दो चैंपियंस लीग खिताब, पुर्तगाल के साथ एक यूरोपियन चैंपियनशिप और एक स्पेनिश लीग खिताब, विश्वकप और फीफा का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी का पुरस्कार जीत चुके हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.