लोकेश्वर ने भारत को हार से बचाया 

Samachar Jagat | Thursday, 16 Feb 2017 08:24:43 PM
Lokeshvar saved India from defeat

खेल डेस्क। विकेटकीपर बल्लेबाज सुरेश लोकेश्वर ने 92 रन की नाबाद पारी खेलकर भारत को यहां इंग्लैंड अंडर-19 टीम केखिलाफ पहले युवा टेस्ट क्रिकेट मैच में हार से बचा लिया। लोकेश्वर की पारी की बदौलत भारत ने यह मैच ड्रॉ करवा दिया। इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 167 रन पर सिमटने के बाद भारतीय टीम को 49 ओवरों में 238 रन का लक्ष्य मिला। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने एक समय 61 रन के स्कोर पर ही अपने छह विकेट गंवा दिए थे।

इससे भारत पर मैच हारने का संकट पैदा हो गया था। इसके बाद लोकेश्वर ने भारतीय टीम की स्थिति संभाले हुए दो घंटे 16 मिनट क्रीज पर बिताकर मैच ड्रॉ करवा दिया। उन्होंने इस दौरान 125 गेंदे खेली और 14 चौके लगाए। उन्हेंं सिजोमन जोसेफ (32 गेंद पर 12 रन) और कनिष्क सेठ (49 गेंदों पर 18 रन) का अच्छा साथ मिला, जिससे भारत मैच ड्रॉ कराने में सफल रहा। इंग्लैंड की ओर से हेनरी बू्रक्स ने 56 रन देकर तीन विकेट और आरोन बीयर्ड ने 24 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए। इससे भारत के शीर्ष क्रम के पांच बल्लेबाज दोहरे अंक में भी नहीं पहुंच पाए थे। इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी 501 रन पर तथा भारत ने 431 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.