चार से पांच महीने में पूरी तरह लागू हो जाएगी लोढ़ा समिति की सिफारिशें : राय

Samachar Jagat | Saturday, 04 Mar 2017 03:51:33 PM
Lodha Committee's recommendations will be implemented in four to five months:Rai

सिंगापुर। लोढ़ा समिति की सिफारिशें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड में चार से पांच महीने में पूरी तरह लागू हो जाएगी।

बीसीसीआई के संचालन के लिए उच्चतम न्यायालय द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति सीओए के प्रमुख विनोद राय ने यह जानकारी देते हुए बताया कि क्रिकेट बोर्ड में लोढ़ा समिति की सिफारिशों को लागू करने की प्रक्रिया अगले चार से पांच महीने में पूरी की ली जाएगी।

राय ने कहा कि हम सुनिश्चित करना चाहते थे कि न्यायालय के फैसले के अनुसार जितना जल्द संभव हो ढांचा और प्रणाली लागू की जा सके। उन्होंने कहा कि जहां तक बीसीसीआई का सवाल है, हम एक ढांचा तैयार करेंगे, हम खातों का प्रारूप तैयार करेंगे और हम सुनिश्चित करेंगे कि कुछ प्रक्रिया तैयार की जाएं जिनके जरिए भविष्य में बीसीसीआई का संचालन सहज और लोढ़ा समिति की सिफारिशों के अनुसार हो।

राय ने सिंगापुर के थिंक टैंक इंस्टीट्यूट ऑफ साउथ एशियन स्टडीज की दक्षिण एशिया पर अंतरराष्ट्रीय कांफ्रेंस के बाद कहा कि यह लंबी प्रक्रिया नहीं होगी और समिति अधिक से अधिक चार से पांच महीने में इसे पूरा कर पाएगी। उच्चतम न्यायालय ने जनवरी में भारत के पूर्व नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक राय की अगुआई में बीसीसीआई के संचालन के लिए चार सदस्यीय पैनल नियुक्त किया था।

राय ने आश्वासन दिया कि बीसीसीआई के कैलेंडर के अनुसार ही क्रिकेट होता रहेगा। उन्होंने कहा कि हम यहां यह सुनिश्चित करने के लिए हैं कि लोढ़ा समिति की सिफारिशों को पूर्णत लागू किया जाए। उन्होंने कहा कि सुधारवादी कदमों के लागू होने के बाद जब तक लोकतांत्रिक तरीके से बीसीसीआई की अगली प्रबंधन समिति नहीं चुन ली जाती तब तक न्यायालय द्वारा नियुक्त समिति काम करती रहेगी।

चार सदस्यीय समिति में राय के अलावा इतिहासविद रामचंद्र गुहा, आईडीएफसी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी विक्रम लिमये और भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान डायना इडुल्जी शामिल हैं।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.