मैसी की 21 महीने की सजा बरकरार

Samachar Jagat | Thursday, 25 May 2017 08:30:47 AM
lionel Massey 21 month sentence upheld

बार्सिलोना।  स्पेन की सुप्रीम कोर्ट ने अर्जेंटीना और बार्सिलोना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मैसी को कर धोखाधड़ी के मामले में तगड़ा झटका देते हुए 21 महीने की उनकी सजा को बरकरार रखा है। 

पांच बार के फीफा के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी रहे चुके मैसी पर एक स्थानीय अदालत ने गत वर्ष टैक्स धोखाधड़ी के मामले में 20 लाख 90 हजार यूरो और उनके पिता पर 16 लाख यूरो का जुर्माना लगाया गया था।

 मैसी ने स्थानीय अदालत के इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। लेकिन अब शीर्ष कोर्ट ने भी निचली अदालत के फैसले को बरकरार रखते हुऐ 21 महीने की उनकी सजा को जायज ठहराया है। 

हालांकि मैसी और उनके पिता की यह सजा निलंबित हो सकती है क्योंकि स्पेन में पहले गैर भहसक अपराधों में दो साल से कम की सजा होने पर माफ हो जाती है। 

गौरतलब है कि मैसी और उनके पिता जार्ज होरेसियो मैसी को 41 लाख 60 हजार यूरो के टैक्स से बचने के लिए बेलिज और यूरुग्वे में कंपनियों का उपयोग करने का दोषी पाया गया था। मैसी ने यह कमाई 2007 से 2009 के बीच अपनी छवि का उपयोग करने के अधिकारों से की थी। 

मैसी ने अदालत को बताया कि उन्होंने वित्तीय मामलों में अपने पिता पर पूरा भरोसा दिखाया और उन्हें कुछ भी पता नहीं कि उनकी कमाई का प्रबंधन कैसे किया जाता है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.