लियोन ने कहा, दबाव भारत पर

Samachar Jagat | Monday, 13 Mar 2017 06:47:52 PM
Leone said pressure on India

रांची। आस्ट्रेलिया के शीर्ष स्पिनर नाथन लियोन ने आज कहा कि चार टेस्ट की मौजूदा श्रृंखला में दबाव भारत पर है और उन्होंने साथ ही पिछले दो मैचों में संघर्षपूर्ण प्रदर्शन के लिए अपनी टीम की तारीफ की।

दो मैचों के बाद श्रृंखला 1-1 से बराबर है जबकि बाकी बचे दो मैच रांची और धर्मशाला में खेले जाने हैं। सिडनी मोर्निंग हेराल्ड ने लियोन के हवाले से कहा, टीम में काफी आत्मविश्वास है। यहां आने की बात तो छोड़ ही दीजिए, विमान पर चढऩे और दुबई पहुंचने से पहले ही कई लोगों ने हमें खारिज कर दिया था।

उन्होंने कहा, हम ट्राफी अपने पास बरकरार रखने से एक जीत दूर हैं और हम यही करने यहां आए हैं। लियोन ने कहा, दबाव भारत पर है- हमारे उपर कोई दबाव नहीं है। सभी ने कहा था कि हम 4-0 से हारेंगे, हमारी टीम अच्छी नहीं है। वे युवा टीम है जो सीख रही है। लेकिन हमारा विश्वास था कि हम सर्वश्रेष्ठ टीमों को दुनिया में कहीं भी हरा सकते हैं। आस्ट्रेलियाई टीम आज बेंगलुरू से रांची के लिए रवाना हुई जहां 16 मार्च से तीसरा टेस्ट खेला जाएगा। 

लियोन को बेंगलुरू में दूसरे टेस्ट के दौरान दायें हाथ की तर्जनी अंगुली की चमड़ी में चोट लगी थी लेकिन इसके बावजूद आस्ट्रेलिया के इस आफ स्पिनर को भरोसा है कि वह तीसरे टेस्ट की अंतिम एकादश में जगह बना पाएंगे।

आफ स्पिनर जिस अंगुली से गेंद को स्पिन कराते हैं उसकी चमड़ी का कड़ा होना आम बात है और लियोन ने कहा कि ऐसी ही एक कड़ी चमड़ी दूसरे टेस्ट के दौरान फट गई थी। लियोन ने बेंगलुरू टेस्ट की पहली पारी में 50 रन देकर आठ विकेट चटकाते हुए आस्ट्रेलिया को मजबूत स्थिति में ला दिया था लेकिन दूसरी पारी में वह एक भी विकेट हासिल नहीं कर पाए जिससे भारत मैच पर नियंत्रण बनाकर उसे जीतने में सफल रहा।

 लियोन ने कहा, मैंने इन गर्मियों में काफी गेंदबाजी की और साल में एक या दो बार ऐसा होता है। सिर्फ चमड़ी फटी है। कुछ समय के लिए हालांकि काफी दर्द हो रहा था। क्रिकेट आस्ट्रेलिया की वेबसाइट ने लियोन के हवाले से कहा, और आप टेप लगाकर गेंदबाजी नहीं कर सकते- इसे लेकर नियम है कि आप टेप लगाकर गेंदबाजी नहीं कर सकते इसलिए मैं इस पर विचार भी नहीं कर रहा था।

उन्होंने कहा, पिछली बार 2013 में भारत में जब मैं यहां आया था तो तीसरे टेस्ट में ऐसा ही हुआ था और तीन दिन बाद मैं खेलने में सफल रहा था। इसलिए मैं अगले टेस्ट में खेलने को लेकर अधिक आश्वस्त हूं।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.