कोहली और रहाणे के विकेट गंवाने के बाद भारत संभला

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 02:11:58 PM
kohli and rahane out rajkot test match  live

राजकोट ।  भारत ने कप्तान विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे के विकेट जल्दी जल्दी गंवाए लेकिन इसके बाद इन झटकों से उबरते हुए इंग्लैंड के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन लंच तक छह विकेट पर 411 रन बनाए।

श्रीजेश सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर के लिए नामित

कोहली 40 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वह 65 साल से भी अधिक समय में हिट विकेट आउट होने वाले पहले भारतीय कप्तान बने। रहाणे भी सिर्फ 13 रन ही बना पाए जिसके बाद रविचंद्रन अश्विन नाबाद 29 और रिद्धिमान साहा नाबाद 29 ने 105 गेंद में 50 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संभाला। भारत अब भी इंग्लैंड के पहली पारी के 537 रन के स्कोर से 126 रन पीछे है। भारत ने दिन की शुरूआत चार विकेट पर 319 रन से की और सुबह के सत्र में 28 . 3 ओवर में 92 रन जोड़े।

मैच में अब सिर्फ पांच सत्र का खेल बचा है और दोनों टीमों की पहली पारी भी खत्म नहीं हुई है जिससे मैच ड्रा की ओर बढ़ रहा है। कल रात स्पिन गेंदबाजी के खिलाफ चार गेंद में दो विकेट गंवाने के बाद भारत ने आज सुबह तेज गेंदबाजों के खिलाफ आधे घंटे तक कोई विकेट नहीं गंवाया लेकिन इसके बाद धीमे गेंदबाजों के खिलाफ जल्दी जल्दी दो विकेट खोए।

फिलेंडर के‘पंच’से आस्ट्रेलिया 85 पर ढेर

रहाणे और कोहली दोनों ने उस विकेट पर पुल शाट खेलते हुए विकेट गंवाए जहां पैर के निशान और दरारें बढऩे के कारण कई गेंद काफी स्पिन और उछाल ले रही हैं। 
कल अंतिम गेंद पर नाइटवाचमैन अमित मिश्रा का विकेट गिरने के कारण रहाणे आज अपनी पारी शुरू करने उतरे लेकिन बायें हाथ के स्पिनर जफर अंसारी की गेंद को बैकफुट पर पुल करने की कोशिश में बोल्ड हो गए। (एजेंसी)



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.