चेन्नई पर पहली जीत के इरादे से उतरेगा केरल

Samachar Jagat | Saturday, 12 Nov 2016 03:29:31 AM
Kerala Blasters aim to enter first win over Chennaiyin FC

कोच्चि। दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की मालिकाना हक वाली केरल ब्लास्टर्स टीम जब शनिवार को यहां हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन के मुकाबले में मौजूदा चैम्पियन चेन्नईयन एफसी के खिलाफ उतरेगी तो उसका लक्ष्य चेन्नई के खिलाफ अपनी जीत हासिल करना होगा।

केरल की टीम लीग में चेन्नई को अब तक एक बार भी नहीं हरा सकी है। दक्षिण भारत की इन दोनों टीमों के बीच हमेशा से जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखी जाती रही है। केरल ने लीग के पहले सत्र के सेमीफाइनल में चेन्नई को हराया था और तब से इन दोनों टीमों के बीच की कांटे की टक्कर होती रही है।

चेन्नई के कोच मार्को मतेराजी को केरल टीम और कुछ लोगों के खिलाफ अभद्र व्यवहार करने के चलते निलंबित कर दिया गया था। इसे देखते हुए इस मैच में भी शांति भंग होने की भी आशंका है।

केरल के कोच स्टीव कोपेल ने कहा, मैं हर मैच से पहले अपने खिलाडिय़ों को एक ही संदेश देता हूं कि 10 खिलाडिय़ों के साथ खेल रही विपक्षी टीम के साथ खेलना अच्छा विचार नहीं होता और इसी कारण अनुशासन बहुत जरूरी है। मैं समझता हूं कि पिछले मैच में हम एक दूसरे को समझ नहीं पाए थे। वहां किसी प्रकार की गलतफहमी थी।

केरल ने अपने अंतिम घरेलू मैच में एफसी गोवा के खिलाफ एक अहम जीत हासिल की थी। अब कोपेल मानते हैं कि यदि उनकी टीम को सेमीफाइनल में जगह बनानी है तो उनकी टीम के लिए आराम के लिए कोई जगह नहीं है।

उन्होंने कहा, हर मैच अलग चुनौती होता है। मैंने लीग को गौर से देखा है और महसूस किया है कि मैच दर मैच कुछ उलट परिणाम आ रहे हैं। इसमें कोई शक नहीं कि लीग की हर एक टीम में एक दूसरे को हराने की क्षमता है।

चेन्नई पर जीत हासिल करने के लिए केरल को अपनी श्रेष्ठ आक्रमण पंक्ति को मैदान में उतारना होगा। इससे पहले उसने चेन्नई को उसी के घर में बराबरी पर रोका था। दोनों टीमों के बीच अब तक कुल पांच मैच हुए हैं और तीन मैचों में चेन्नई की जीत हुई है जबकि दो मुकाबले ड्रॉ रहे हैं।

दूसरी ओर दिल्ली डायनामोज के खिलाफ अपने अंतिम मैच में 1-4 से चौंकाने वाली हार के बाद चेन्नई को यह मैच जीतने के लिए अपना पूरा दमखम लगाना होगा। चेन्नई के कोच मतेराजी ने अब तक आठ मैचों में कुल 30 बदलाव किए हैं। हर मैच में करीब चार बदलाव हुए हैं और इससे यह साबित होता है कि टीम में स्थायित्व नहीं है। यह जरूर है कि रक्षापंक्ति में शामिल चार खिलाडिय़ों ने अच्छा खेल दिखाया है।

मतेराजी ने कहा, फुटबाॉल एक मजेदार और रोचक खेल है। इसमें हमेशा आपके पास मौका होता है। एक मैच के बाद आपको दूसरे मैच पर ध्यान केंद्रित करना होता है। मतेराजी लीग की शुरुआत से ही चेन्नई के साथ हैं और वह अच्छी तरह जानते हैं कि इन दो टीमों के बीच किस स्तर की प्रतिद्वंद्विदता है। साथ ही वह यह भी जानते हैं कि जब केरल अपने घर में खेल रहा होता है तो उसके समर्थन में बड़ी संख्या में लोग स्टेडियम में पहुंचते हैं।

चेन्नई की टीम आठ मैचों से 10 अंक लेकर तालिका में सातवें स्थान पर है। वह सबसे नीचे चल रहे एफसी गोवा से एक स्थान ही ऊपर है। गोवा को ही हराकर चेन्नई ने पिछले साल खिताब जीता था। केरल 12 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.