अगले महीने शुरू होगी ज्वाला की बैडमिंटन अकादमी

Samachar Jagat | Sunday, 12 Mar 2017 08:27:54 AM
Jwala's badminton academy to start next month

हैदराबाद। दिग्गज बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा ने युवा प्रतिभा को निखारने के लिए शनिवार को यहां अपनी बैडमिंटन अकादमी के लांच की घोषणा की। अगले महीने शुरू होने वाली इस अकादमी को नॉक आउट वेलनेस लैब्स एएलपी के साथ मिलकर बनाया गया है।

इस अकादमी में अंतरराष्ट्रीय स्तर की आधुनिक बैडमिंटन कोचिंग सुविधाएं दी जाएंगी। खिलाडिय़ों सर्वश्रेष्ठ कोचों के साथ ट्रेनिंग कर पाएंगे और वैश्विक टूर्नामेंटों में प्रतिस्पर्धा की बेहतर तैयारी कर पाएंगे।

ज्वाला ने कहा कि बैडमिंटन भारत में आगे बढ़ रहा है जहां कई युवा खिलाडिय़ों ने करियर विकल्प के रूप में खेल को गंभीरता से लेना शुरू कर दिया है। हमारी अकादमी युवा प्रतिभा की खोज, उसने निखारने में मदद करेगी और सर्वश्रेष्ठ ट्रेनिंग मुहैया कराएगी।

अकादमी ‘सही प्रतिभा’ को विदेश आदान प्रदान कार्यक्रम के लिए भेजेगी और अपने परिसर में सभी राष्ट्रीय शिविर की मेजबानी करेगी।

अकादमी में एक भारतीय और एक अंतरराष्ट्रीय कोच होगा जबकि 20 खिलाडिय़ों के गुट की ट्रेनिंग के लिए एक कोच होगा।

अकादमी साथ ही स्कूलों के परिसर में ही केंद्र खोलने के लिए स्कूलों से साझेदारी करेगी और साथ ही स्थानीय स्कूलों में जमीनी स्तर पर प्रतिभा खोजने में ध्यान लगाएगी।

अकादमी 2017 में अपना विस्तार दिल्ली, बेंगलुरू, मुंबई और कोलकाता में करेगी और 50 केंद्रों का गठन करेगी। इस विस्तार के लिए कुल निवेश लगभग 20 करोड़ रुपए का होगा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.