आज से शुरु होगी जूनियर हॉकी विश्वकप की जंग, पहले दिन कनाडा से होगा भारत का मुकाबला

Samachar Jagat | Thursday, 08 Dec 2016 01:55:16 PM
Junior Hockey World Cup will start from today, First day India will play the match against the Canada team

उत्तर प्रदेश में आज से जूनियर हॉकी विश्वकप की शुरुआत हो रही है.


इस विश्वकप में दुनिया की 16 टीमें खिताबी जंग के लिए आमने-सामने होंगी. टूर्नामेंट में भारत का  पहला मुकाबला कनाडा से होगा. भारतीय टीम की तैयारियों पर गौर किया जाए तो टीम इस बार पहले से कहीं अधिक मजबूत नज़र आ रही है. साथ ही टीम खिताब की प्रबल दावेदार भी मानी जा रही है.
 
हॉकी विश्वकप की शुरुआत लखनऊ के गुरु गोविंद सिंह स्पोर्ट्स कॉलेज के मैदान पर होगी. इस टूर्नामेंट में सुरक्षा के लिहाज से प्रशासन ने ग्रीन कॉरिडोर भी बनाए हैं. साथ ही विश्वकप के आयोजन को रोचक बनाने और दर्शक संख्या बढ़ाने के लिए यूपी में कई स्थानों पर एलईडी स्क्रीन्स भी लगाई गई है.

दस दिनों तक चलने वाले इस जूनियर विश्वकप में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं. इसमें भारत, मलेशिया, दक्षिण अफ्रीका, अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, कनाडा, मिस्र, इंग्लैंड, जर्मनी, जापान, कोरिया, हॉलैंड, न्यूजीलैंड और स्पेन की टीम भाग ले रही हैं. वहीं पाकिस्तान ने खुद को इस टूर्नामेंट से अलग कर लिया है. 18 दिसंबर को टूर्नामेंट का फाइनल खेला जाएगा. 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.