जूनियर हॉकी विश्व कप : जर्मनी ने न्यूजीलैंड पर 2-1 से जीत दर्ज की

Samachar Jagat | Saturday, 10 Dec 2016 03:29:46 AM
Junior Hockey World Cup: Germany eke out fighting win over New Zealand

लखनऊ। छह बार की चैम्पियन और गत खिताबधारी जर्मनी ने शानदार फार्म जारी रखते हुए आज यहां पुरुष जूनियर हॉकी विश्व कप में पूल सी के करीबी मुकाबले में न्यूजीलैंड को 2-1 से शिकस्त देकर क्वार्टरफाइनल में जगह बनाई।

न्यूजीलैंड के लिए सैम लेन ने चौथे मिनट में गोल किया लेकिन जर्मनी के टिम हर्जब्रुच ने 24वें मिनट में स्कोर 1-1 से बराबर कराया। जर्मनी ने दूसरा गोल एंटन बोकेल की मदद से दागा और यह बढ़त अंत तक कायम रखी।

जर्मनी ने इससे पहले शुरुआती मुकाबले में स्पेन को 2-1 से शिकस्त दी थी। जर्मनी अब जापान से खेलेगा जबकि न्यूजीलैंड का सामना इसी दिन स्पेन से होगा।

पूल सी के अन्य मैचों में स्पेन ने जापान को 4-1 से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। उसके लिए मार्क सेराहिमा ने आठवें मिनट में, लुकास एलकाल्डे गार्सिया ने 24वें और 37वें मिनट में और पाब्लो डि अबादाल ने 25वें मिनट में गोल किया जबकि जापान के लिए एकमात्र गोल अतसुशी सुगियामा ने 48वें मिनट में किया।

दिन के अन्य मुकाबलों में बेल्जियम ने मिस्र को 4-0 से जबकि नीदरलैंड ने अंतिम मिनट में प्रवेश करने वाले मलेशिया को पूल बी में 7-2 से धो दिया।
बेल्जियम अब अगले पूल मैच में नीदरलैंड से भिड़ेगा जबकि मिस्र का सामना मलेशिया से होगा।

ऑस्ट्रिया ने पूल ए के मुकाबले में अर्जेंटीना से 1-1 से ड्रा खेला। अर्जेंटीना ने 47वें मिनट में टामस दोमिने की बदौलत बढ़त बना ली थी लेकिन ओलिवर बिंडर ने नियमित समय से सात मिनट पहले पेनल्टी कार्नर से गोल कर स्कोर बराबर किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.