जीतू-हीना ने टीम इवेंट में जीता स्वर्ण

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2017 08:07:00 AM
Jitu-Heena won the gold in the team event

नई दिल्ली। स्टार निशानेबाज जीतू राय और हीना सिद्धू ने यहां डा कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे आईएसएसएफ विश्वकप (राइफल-पिस्टल- शाटगन ) में सोमवार को बेहतरीन प्रदर्शन करते हुये 10 मीटर पिस्टल की मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

दोनों भारतीय निशानेबाजों ने बतौर टीम पूरी सक्रियता के साथ खेलते हुये फाइनल में जापान को हराकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया। यह इस वर्ग में हीना-जीतू का पहला पदक है। इससे पहले दोनों भारतीय निशानेबाज रियो ओलंपिक में भी हिस्सा ले चुके हैं। लेकिन वहां उनका प्रदर्शन निराशाजनक रहा था।

इससे पहले विश्वकप में पूजा घाटकर ने 10 मीटर एयर राइफल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता। पूर्व एशियाई चैंपियन 28 वर्षीय पूजा फाइनल में 228.8 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रही थीं। यह उनका विश्वकप में पहला पदक है।

हालांकि पूर्व नंबर एक और विश्व रिकार्डधारी हीना 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा के फाइनल में प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं कर सकीं और क्वालिफिकेशन राउंड में 11वें स्थान पर रहीं।     वार्ता
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.