जीतू ने विश्व रिकॉर्ड के साथ जीता स्वर्ण

Samachar Jagat | Wednesday, 01 Mar 2017 03:26:28 PM
Jeetu won the gold with world record

खेल डेस्क। शानदार फार्म में चल रहे जीतू राय ने बुधवार को दिल्ली की डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में चल रहे आईएसएसएफ विश्वकप में विश्व रिकॉर्ड के साथ 50 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा का स्वर्ण पदक जीता। वहीं अमनप्रीत सिंह ने इसी स्पर्धा में रजत पदक जीत कर भारत को दोहरी खुशी प्रदान की।

वैसे जीतू का टूर्नामेंट में यह दूसरा पदक है, लेकिन हीना सिद्धू के साथ मिश्रित टीम स्पर्धा में जीते गए स्वर्ण पदक को अंक तालिका में स्थान नहीं दिया गया है। वह गैर आधिकारिक स्पर्धा थी जिसे केवल ट्रॉयल के तौर पर इस विश्वकप में शुरू किया गया था।

जीतू ने फाइनल में 230.1 अंक का विश्व कीर्तिमान बनाते हुए स्वर्ण पदक अपने नाम किया। जीतू ने इस टूर्नामेंट में तीसरा पदक अपने नाम किया। इससे पहले वह 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य और 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीत चुके हैं।


सेना के निशानेबाज जीतू राय ने फाइनल में 230.1 का स्कोर किया। अमनप्रीत 226.9 के स्कोर के साथ उनके पीछे रहे। इर्रान के वाहिद गोलखांदन 208.0 के स्कोर के साथ तीसरे स्थान पर रहे।


टूर्नामेंट में अब भारत के पांच पदक हो गए हैं। जीतू ने स्वर्ण सहित दो पदक, अंकुर मित्तल ने रजत, अमनप्रीत ने रजत और पूजा घाटकर ने कांस्य पदक भारत की झोली मेें डाला है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.