जडेजा बोले, विकेट लेना सिर्फ अश्विन की जिम्मेदारी नहीं

Samachar Jagat | Friday, 11 Nov 2016 06:40:11 AM
Jadeja said, just to take wicket of Ashwin responsibility

राजकोट। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में विकेट के लिए तरसे रविचंद्रन अश्विन का बचाव करते हुए रविंद्र जडेजा ने कहा कि इंग्लैंड के सभी विकेट हासिल करने की जिम्मेदारी केवल तमिलनाडु के इस गेंदबाज की ही नहीं है। एससीए स्टेडियम में पहले दो दिन स्पिनरों को बहुत अधिक मदद नहीं मिली। अश्विन ने 46 ओवरों में 167 रन देकर दो विकेट लिए।

इंग्लैंड ने जो रूट, मोईन अली और बेन स्टोक्स के शतकों की मदद से 537 रन बनाए। जडेजा ने कहा कि हमारे पास पांच गेंदबाज हैं और विकेट लेने की जिम्मेदारी केवल अश्विन की नहीं बल्कि सभी पांच गेंदबाजों की है। कई बार मौके गंवा दिये जाते हैं लेकिन ये सभी खेल का हिस्सा हैं। सभी समान रूप से जिम्मेदार हैं। भारत के सभी पांच गेंदबाजों में जडेजा का विश्लेषण सबसे अच्छा रहा।

उन्होंने 30 ओवरों में 86 रन देकर तीन विकेट लिये लेकिन उन्होंने दूसरे दिन केवल नौ ओवर किए। इस बारे में जब इस स्थानीय खिलाड़ी से पूछा गया तो उन्होंने इसे खास तवज्जो नहीं दी। जडेजा ने कहा कि यह कप्तान की सोच थी। टीम के दृष्टिकोण से इसके पीछे उनके कुछ कारण रहे होंगे। मुझे नहीं लगता कि अश्विन और अमित मिश्रा को जानबूझकर अधिक गेंदबाजी देने की उनकी कोई रणनीति नहीं थी।

उन्होंने शतक जडऩे वाले स्टोक्स की तारीफ की लेकिन साथ ही कहा कि बायें हाथ के इस बल्लेबाज का विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा ने दो बार कैच छोड़ा जब वह 60 और 61 रन पर खेल रहे थे। जडेजा ने कहा कि उसने बहुत अच्छी बल्लेबाजी की. शुरू में वह उमेश यादव के सामने जूझ रहा था लेकिन इसके बाद उसने अच्छी तरह से अपनी पारी आगे बढ़ायी। जब भी किसी बल्लेबाज का कैच छूटता है तो वह अमूमन इसका फायदा उठाकर शतक ठोक देता है। स्टोक्स को भी दो जीवनदान मिले और उसके कुछ शॉट खाली स्थानों पर गिरे लेकिन क्रिकेट में यह आम बात है।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.