गोवा की चेन्नई पर जीत में चमके साहिल

Samachar Jagat | Friday, 02 Dec 2016 02:20:49 AM
ISL 2016: FC Goa beat Chennaiyin FC in nine-goal thriller courtesy Sahil Tavora's stunner

फतोर्दा। साहिल तावोरा के अंतिम क्षणों में किए गए निर्णायक गोल की बदौलत एफसी गोवा ने इंडियन सुपर लीग के तीसरे सत्र के अपने अंतिम लीग मैच में आज यहां गत चैंपियन चेन्नईयिन एफसी को 5-4 से हराया।

ये दोनों टीमें पहले ही सेमीफाइनल की दौड़ में बाहर हो चुकी थी और उनके लिए यह मैच प्रतिष्ठा से जुड़ा था। दूसरे हाफ के इंजुरी टाइम तक दोनों टीमें बराबरी पर चल रही थी लेकिन साहिल ने संजय बालमूचू के लम्बे पास पर बेहतरीन खेल का नजारा पे करते हुए गोल दागा।

यह 14 मैचों में गोवा की चौथी जीत है जबकि चेन्नई को पांचवीं हार मिली है। इस जीत के बाद भी गोवा ने आठ टीमों की तालिका में अंतिम स्थान पर रहते हुए तीसरे सत्र का समापन किया। चेन्नई की टीम सातवें स्थान पर रही।

मैच का पहला गोल चेन्नई के जेरी लालरिनजुआला ने चौथे मिनट में एक बेहतरीन फ्रीकिक पर किया। चेन्नई की टीम पहले गोल का जश्न ठीक से मना भी नहीं पाई थी कि गोवा के रफाएल कोएल्हो लुइज ने जोफ्रे मातेयू के पास पर छठे मिनट में गोल करते हए स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

इसके बाद चेन्नई को उस समय एक गोल तोहफे में मिला जब ग्रेगरी अर्नोलिन ने 13वें मिनट में आत्मघाती गोल कर दिया। इससे चेन्नई 2-1 से आगे हो गया। उसकी खुी हालांकि इस बार भी अधिक देर तक नहीं टिक सकी क्योंकि मातेयू ने 21वें मिनट में हासिल पेनाल्टी पर गोल करते हुए गोवा को फिर बराबरी पर ला दिया।

गोल वर्षा यहीं पर नहीं थमी। डुडु ओमागबेमी ने 28वें मिनट में गोल करते हुए चेन्नई को एक बार फिर आगे कर दिया। डुडु ने यह गोल डेनियल लाललिम्पुइया के पास पर किया। मध्यांतर तक चेन्नई 3-2 से आगे था।

मध्यांतर के बाद साहिल ने 68वें मिनट में गोल करके गोवा को बराबरी दिलाई और 76वें मिनट में लुईस के गोल से बढ़त हासिल की। चेन्नई को 88वें मिनट में पेनल्टी मिली जिस पर जान रीस ने गोल दागा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.