भारतीय फुटबाल टीम ने मुंबई में बहाया पसीना

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2017 07:08:16 AM
Indian soccer team shedding sweat in Mumbai

मुंबई। भारतीय फुटबाल टीम ने कोच स्टीफन कोंस्टेनटाइन की देखरेख में अगले वर्ष संयुक्त अरब अमीरात में होने वाले एएफसी एशियन कप फुटबाल टूर्नामेंट के क्वालिफायर मुकाबलों से पहले यहां अंधेरी स्पोर्ट्स कांम्प्लेक्स में अभ्यास किया।

राष्ट्रीय टीम के कोच कोंस्टेनटाइन ने अभ्यास सत्र के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कहा, अगर मुझसे कोई पूछे तो मैं यही कहूंगा कि राष्ट्रीय टीम के साथ अभ्यास सत्र काफी अच्छा रहा। मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहा हूं कि क्वालिफायर मुकाबलों के लिये टीम अपनी तैयारियों को बेहतरीन तरीके से अंजाम दे। 

उन्होंने कहा, राष्ट्रीय टीम किसी भी देश का गौरव होती है और पिछले दो वर्षों के दौरान टीम ने सफलता के नये स्तर तय किये हैं। अगले वर्ष होने वाले एशियन कप के लिये अभी लंबा समय बचा है और मेरा लक्ष्य इस दौरान टीम को तैयारी के स्तर पर मजबूत करना है। टीम को शारीरिक और मानसिक रूप से मजबूत होना होगा।

अभ्यास सत्र के लिये 15 सदस्य पहले ही अभ्यास शिविर से जुड़ चुके हैं जबकि बाकी खिलाड़ी आई लीग क्लब की टीमों मोहन बागान तथा जेएसडब्ल्यू बेंगलुरु एफसी टीमों से चुने गये हैं जो जल्द ही 15 मार्च को अभ्यास शिविर से जुड़ जायेंगे। कोच ने कहा, हर बार की तरह इस बार भी अभ्यास शिविर में यही लक्ष्य है कि खिलाड़यिों के अंदर कड़ी मेहनत करने की भावना के साथ साथ खेल के प्रति पूरी प्रतिबद्धता रहे। भारतीय टीम को फ्योम पेन्ह में 22 मार्च को कंबोडिया के खिलाफ मैत्री मैच खेलना है। इसके बाद 28 मार्च को एशियन क्वालिफायर मुकाबलों में म्यांमार से भिडऩा होगा।

म्यांमार के खिलाफ मुकाबले के बारे में कोच ने कहा, म्यांमार की टीम युवा है और अपने जर्मन कोच की देखरेख में पिछले आठ वर्षों में टीम ने खुद को बेहतर तरीके से तैयार किया है। हम उन्हें हल्के में नहीं ले सकते और पूरी ताकत के साथ उनसे मुकाबला करना होगा। -(एजेंसी)



 
loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.