ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती समाप्त, साइना और सिंधू भी हारी

Samachar Jagat | Saturday, 11 Mar 2017 03:32:05 PM
Indian challenge ends in All England championship, Saina and Sindhu lose

बर्मिंघम। पूर्व विश्व नम्बर वन साइना नेहवाल और पीवी सिंधू की क्वार्टरफाइनल में हार के साथ ही ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन चैंपियनशिप में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है।

आठवीं सीड साइना को संघर्षपूर्ण मुकाबले में तीसरी वरीय दक्षिण कोरिया की सुंग जी ह्यून ने 54 मिनट में 22-20, 22-20 से हराया। वहीं छठी वरीयता प्राप्त पीवी सिंधू को टॉप सीड चीनी ताइपे की तेई जू यिंग ने 34 मिनट में 21-14, 21-10 से शिकस्त दी।

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी जू यिंग और छठे नंबर की सिंधू के बीच यह नौंवा कॅरियर मुकाबला था जिसमें ताइपे की खिलाड़ी ने 6-3 की बढ़त बना ली है। वहीं ऑल इंग्लैंड में उपविजेता रह चुकी और विश्व रैंकिंग में नौवें नंबर की साइना तथा तीसरे नंबर की जी ह्यून के बीच यह आठवां कॅरियर मुकाबला था और कोरियाई खिलाड़ी ने भारतीय खिलाड़ी के खिलाफ दूसरी बार जीत हासिल की।

मैच बहुत संघर्षपूर्ण रहा और साइन अंतिम क्षणों में जीत हासिल करने से चूक गई। पहले गेम में साइना के पास 11-7 और 17-12 की बढ़त थी, लेकिन दोनों बार कोरियाई खिलाड़ी ने बराबरी हासिल कर ली और 20-17 से आगे हो गई। साइना ने फिर 20-20 की बराबरी की, लेकिन सुंग ह्यून ने लगातार दो अंक लेकर पहला गेम 22-20 से समाप्त कर दिया।

दूसरे गेम में साइना ने 9-6 की बढ़त बनाई, लेकिन कोरियाई खिलाड़ी ने फिर साइना को बराबरी पर जा पकड़ा। एक-एक अंक के लिए जूझते हुए दोनों खिलाड़यिों के बीच दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला। सुंग ह्यून ने 20-17 की बढ़त बना ली लेकिन साइना ने तीन अंक लेकर 20-20 की बराबरी कर ली। पहले गेम की तरह सुंग ह्यून ने फिर लगातार दो अंक लिए और दूसरा गेम 22-20 से समाप्त कर मैच जीत लिया।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.