टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान पर पकड़ मजबूत करने उतरेगा भारत

Samachar Jagat | Tuesday, 08 Nov 2016 01:18:50 PM
India would look to tighten grip on top spot in Test rankings

दुबई। दुनिया की नंबर एक टेस्ट टीम भारत कल से राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू हो रही पांच टेस्ट की श्रंृंखला को कम से कम ड्रा कराने के लक्ष्य के साथ उतरेगा, जिससे कि साल के अंत में दुनिया की शीर्ष टेस्ट टीम की अपनी रैंकिंग बरकरार रख सके। शीर्ष चार टेस्ट टीमों भारत, पाकिस्तान, आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सिर्फ 10 अंक का अंतर है और ये चारों टीमें आगामी समय में मैदान पर होंगी जिससे शीर्ष स्थानों में बदलाव की पूरी संभावना है।

जयपुर में Rape के बाद सनसनीखेज murder, गांधी नगर रेलवे स्टेशन पर ट्रॉली बैग में मिली युवती की लाश!...(PICS)

भारत हालांकि अगर इंग्लैंड के खिलाफ श्रृंखला ड्रा करा लेता है जो अपना शीर्ष स्थान बचाने में सफल रहेगा फिर पाकिस्तान और न्यूजीलैंड तथा दक्षिण अफ्रीका और आस्ट्रेलिया के बीच श्रृंखला का नतीजा चाहे कुछ भी हो।

सविना जैन मन्दिर से चोरी प्रकरण का खुलासा, 500 साल पुरानी मुर्तियां चोरी के 2 आरोपी अरेस्ट

भारत अगर श्रृंखला ड्रा कराता है तो उसके अंक 115 से घटकर 113 रह जाएंगे। आस्ट्रेलिया अगर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बाकी बचे दोनों टेस्ट भी जीत लेता है और पाकिस्तान भी न्यूजीलैंड दौरे पर दोनों टेस्ट में जीत दर्ज करता है तो भी भारत की बराबरी नहीं कर पाएंगे।भारत अगर 3-2 से जीत दर्ज करता है तो उसके 116 अंक हो जाएंगे जबकि 4-1 की जीत से उसके अंकों की संख्या 119 पर पहुंच जाएगी। टीम इंडिया के 5-0 की जीत से 122 अंक हो जाएंगे।

READ MORE :

अगर आप भी नींद न आने की समस्या से परेशान है, तो जरूर आज़माएं इस चमत्कारी गीत को

जाने! लड़को की पहली पसन्द 'Bad Girls' क्यूँ होती है....

कुछ ऐसे निपटे आॅफिस के दिनभर के बीजी शेड्यूल से



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.