भारत ने पहला मैच हारने के बाद चौथी बार जीती सीरीज 

Samachar Jagat | Wednesday, 29 Mar 2017 01:57:11 PM
India won the series for the fourth time after losing the first match

धर्मशाला। टीम इंडिया ने अपने क्रिकेट इतिहास में चौथी बार पहला मैच गंवाने के बाद टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया है। बुधवार को धर्मशाला में खेले गए चौथे एवं अन्तिम मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

पुणे में पहला मैच गंवाने के बाद भारतीय टीम ने जबरदस्त वापसी करते हुए बेंगलूरु में दूसरा मैच जीत शृंखला एक-एक से बराबर की। रांची में खेला गया तीसरा मैच ड्रॉ रहा जबकि चौथे मैच में भारतीय टीम ने आठ विकेट से जीत दर्ज की।

भारत ने इससे पहले 1972-73 में इंग्लैंड, 2000-01 में ऑस्ट्रेलिया और 2015 में श्रीलंका के खिलाफ पहला मैच गंवाने के बाद टेस्ट सीरीज जीती थी। भारतीय टीम ने कंगारू टीम के खिलाफ दो बार ऐसा कारनामा किया है। इस सीरीज जीत के साथ ही टीम इंडिया ने कंगारू टीम के खिलाफ 2004-05 के बाद लगातार चौथी सीरीज जीत दर्ज की है।

ऑस्ट्रेलिया का एशिया में लगातार चल रहा खराब दौर समाप्त होने का नाम नहीं ले रहा है। कंगारू टीम की एशिया में यह लगातार चौथी सीरीज हार है। इससे पहले उसे 2012-13 भारत में, 2014-15 में संयुक्त अरब अमीरात में और 2016 में श्रीलंका में टेस्ट शृंखला में हार झेलनी पड़ी थी। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.