अगले वर्ष श्रीलंका में त्रिकोणीय शृंखला खेलेगा भारत

Samachar Jagat | Wednesday, 15 Mar 2017 09:19:51 PM
India will play triangular series next year in Sri Lanka

कोलंबो। भारतीय टीम अगले वर्ष श्रीलंका में होने वाली त्रिकोणीय क्रिकेट सीरीज निदाहास ट्रॉफी में भाग लेगी। इस टूर्नामेंट में भारत, मेजबान श्रीलंका और बांग्लोदश की टीमें हिस्सा लेंगी। हालांकि अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि टूर्नामेंट टी-20  फॉर्मेट में होगा या वनडे फॉर्मेट में।

टूर्नामेंट का आयोजन 15 से 30 मार्च के बीच हो सकता है। श्रीलंका क्रिकेट के अध्यक्ष तिलंगा सुमतिपाला ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि 2018 में तीनों देशों के मध्य त्रिकोणीय क्रिकेट सीरीज का आयोजन होगा, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि यह वनडे सीरीज होगी अथवा टी-20 सीरीज। उन्होंने कहा कि तीनों देशों के बीच इस सीरीज के आयोजन से श्रीलंका को भारतीय दौरे को भी रद्द करना पड़ सकता है।

भविष्य दौरा कार्यक्रम के अनुसार श्रीलंका को अगले वर्ष मार्च में भारत में पांच वनडे तथा एक टी-20 मैच खेलने हैं। इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन टेस्ट मैच भी आयोजित होने हैं। सुमतिपाला ने कहा कि यह त्रिकोणीय सीरीज श्रीलंका की आजादी के 70वें वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित की जा रही है और इसका कार्यक्रम तय करना अभी बाकी है। टूर्नामेंट में कुल सात मैच होंगे। हर एक टीम एक दूसरे से दो-दो मैच खेलेगी। इसके बाद शीर्ष दो टीमों के बीच फाइनल खेला जायेगा। 
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.