भारत करेगा एशियाई खेलों की दावेदारी: गोयल

Samachar Jagat | Wednesday, 24 May 2017 06:17:16 PM
India will claim Asian Games: Goyal

नई दिल्ली। भारत ने 2026 के एशियाई खेलों और 2019 के बीच एशियाई खेलों की मेजबानी के लिए दावेदारी करने का फैसला किया है। केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष एन रामचंद्रन से मुलाकात करने के बाद इसकी घोषणा की है। 

गोयल ने कहा भारत अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की मेजबानी के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि हम 2026 के एशियाई खेलों और 2019 के बीच एशियाई खेलों की मेजबानी के लिए दावेदारी करेंगे।

आईओए के अध्यक्ष रामचंद्रन ने खेल मंत्री से उनके मंत्रालय में मुलाकात की। इस अवसर पर खेल सचिव इंजेटी श्रीनिवास और संयुक्त सचिव (खेल) इंदर धमीजा भी मौजूद थे। 

रामचंद्रन ने इस मुलाकात के दौरान खेल मंत्री को सुझाव दिया कि एशियाई ओलंपिक परिषद का क्षेत्रीय कार्यालय यहां खोला जाए और एशियाई खेलों तथा बीच एशियाड जैसे बहुराष्ट्रीय खेलों की मेजबानी की जाए।

खेल मंत्री गोयल ने इन बातों पर सहमति जताई और कहा कि हम खेलों को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इसके लिए हम इन दो बड़े खेल आयोजनों की मेजबानी करेंगे।

गोयल ने साथ ही बताया कि उन्होंने रामचंद्रन से इस बात को लेकर गहरी नाराजगी जताई कि राष्ट्रीय खेलों का नियमित अंतराल पर आयोजन नहीं हो रहा है और गोवा में होने वाले राष्ट्रीय खेलों में हो रहे विलंब को लेकर तुरंत कार्रवाई की जाए।

रामचंद्रन ने खेल मंत्री को आश्वासन दिया कि वह जल्द ही पंजिम का दौरा करेंगे और गोवा सरकार के मुख्य सचिव से मुलाकात कर राष्ट्रीय खेलों का जल्द से जल्द आयोजन सुनिश्चित करेंगे।   
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.