#IndVsEng सीरीज जीत के इरादे से मैदान में उतरेगी टीम इंडिया

Samachar Jagat | Wednesday, 07 Dec 2016 01:38:05 PM
India Vs England fourth test match start from tomorrow at Wankhede Stadium Mumbai

टीम इंडिया गुरूवार से मुम्बई में शुरू होने जा रहे चौथे टेस्ट में इंग्लैंड को पस्त कर पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.


भारतीय टीम सीरीज में पहले ही 2-0 से बढ़त बना चुकी है जबकि पहला मैच ड्रा पर समाप्त हुआ था. मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर शुरू होने जा रहा चौथा मैच भारत के लिए सीरीज पर 3-0 की बढ़त के साथ कब्जा करने का सुनहरा मौका है तो वहीं एलेस्टेयर कुक की कप्तानी वाली मेहमान इंग्लैंड के लिए यह करो या मरो का मैच होगा.
 
आईसीसी टेस्ट रैंकिग में 'नंबर वन’ बनने का मजा ले रही मेजबान टीम इस वक्त अपनी बेहतरीन फार्म में भी है जिसने कई अहम खिलाड़यों के चोटिल होने के बावजूद आसानी से जीत अपने नाम की है. भारत ने मोहाली में तीसरा टेस्ट तो चार दिन में ही निपटाते हुए आठ विकेट से जीत अपने नाम कर ली थी. ऐसे में इंग्लैंड पर जहां मनोवैज्ञानिक दबाव कहीं अधिक है वहीं भारत का मनोबल काफी ऊंचा है.

टीम इंडिया के लिए अच्छी बात यह भी है कि उसके स्पिनर अब तक इंग्लिश बल्लेबाजों को नियंत्रित करने में सबसे अधिक सफल रहे हैं और वानखेड़े की पिच को भी स्पिनरों के लिए मददगार माना जाता है. साफ है कि एक बार फिर नंबर वन गेंदबाज और ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन की भूमिका अहम रहेगी. वहीं रवींद्र जडेजा, विराट की पसंद और टीम में नया चेहरा जयंत यादव भी लगातार प्रभावित कर रहे हैं.


 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.