LIVE INDvsENG 4th test: विराट ने जड़ी हॉफ सेंचुरी, भारत 6/ 337

Samachar Jagat | Saturday, 10 Dec 2016 10:03:05 AM
india vs england 4th test third day of mumbai test

मुंबई। टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारत ने लंच ब्रेक के बाद छह विकेट के नुकसान पर 337 रन बना लिये हैं। कप्तान विराट कोहली ने अर्द्धशतक पूरा कर क्रीज पर मौजूद हैं। आज दिन का खेल शुरू होते ही पुजारा (47 रन) बनाकर आउट हुए। लेकिन मुरली विजय ने शानदार बल्लेबाजी की और अभी 124 रन बनाकर क्रीज पर हैं, जबकि कप्तान विराट कोहली 44 रन बनाकर खेल रहे हैं।

कल का मैच समाप्त होने तक सलामी बल्लेबाज मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा की संकटमोचक जोड़ी ने फिर से अपने आपसी तालमेल का शानदार नजारा पेश करके चौथे टेस्ट क्रिकेट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को यहां भारत को इंग्लैंड के मजबूत स्कोर के सामने शुरुआती झटके से उबारा। भारत ने इंग्लैंड के 400 रन के स्कोर के जवाब में लोकेश राहुल का विकेट जल्दी गंवा दिया, लेकिन इसके बाद विजय (नाबाद 70) और पुजारा (नाबाद 47) की चिर परिचित जोड़ी ने वानखेड़े स्टेडियम में अपने पांव जमा दिये। इन दोनों ने अब तक दूसरे विकेट के लिए 107 रन जोड़ लिये हैं, जिससे भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 146 रन बनाये हैं और वह इंग्लैंड से 254 रन पीछे हैं।

इससे पहले कीटन जेनिंग्स (112) के गुरुवार को अपने डेब्यू मैच में शतक के बाद आज जोस बटलर (76) और जैक बॉल (31) ने नौवें विकेट के लिए 54 रन जोड़ कर भारतीय गेंदबाजों को निराश किया। इंग्लैंड ने सुबह पांच विकेट पर 288 रन से आगे खेलना शुरू किया और आज 112 रन जोड़ कर 400 रन के जादुई आंकड़े को छुआ।

रविचंद्रन अश्विन फिर से भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे. इस ऑफ स्पिनर ने 112 रन देकर छह विकेट लिये। उन्होंने 43वें मैच में 23वीं बार पांच या अधिक विकेट लिये। बायें हाथ के स्पिनर जडेजा ने 109 रन देकर चार विकेट हासिल किये। राहुल (24) और विजय ने इंग्लैंड के तेज आक्रमण के सामने विश्वसनीय शुरुआत की। इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने शॉर्ट पिच गेंदों ने उनकी परीक्षा ली, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। इंग्लैंड को पहली सफलता स्पिनर मोईन अली ने दिलायी. राहुल उनकी गेंद पर ड्राइव करना चाहते थे, लेकिन वह चूक गये और बोल्ड हो गये। पिच से टर्न मिल रहा था और इंग्लैंड ने सात ओवर के बाद ही दोनों छोर से स्पिन आक्रमण लगा दिया था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.