INDvsAUS: पुजारा ने दिलाई भारत को वापसी, टीम इंडिया ने ली 126 रन की महत्वपूर्ण बढ़त

Samachar Jagat | Monday, 06 Mar 2017 04:58:08 PM
india-vs-australia-day-3-second-test in bangalore

बेंगलूरु। भारत की नई दीवार चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 79), सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (51) और अजिंक्या रहाणे (नाबाद 40) ने यहां चिन्नास्वामी स्टेडियम पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया को शानदार वापसी दिलवाई है।

भारत ने तीसरे दिन के खेल की समाप्ति पर अपनी दूसरी पारी में चार विकेट पर 213 रन बनाकर 126 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है। भारत के अभी छह विकेट शेष है।

चौथे दिन अगर भारतीय टीम ने अपनी बढ़त को 250 के आस-पास पहुंचा दी तो एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की टूटती हुई विकेट पर कंगारू टीम के लिए अपनी चौथी पारी में भारतीय लक्ष्य को प्राप्त करना आसानी नहीं होगा।

अभी भारत की ओर से चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्या रहाणे क्रीज पर मौजूद है। दोनों ने पांचवें  विकेट के लिए नाबाद 93 रन की साझेदारी कर ली है। पुजारा ने अपनी अर्धशतकीय में पारी 173 गेेंदों का सामना करते हुए छह चौके लगाए हैं। वहीं रहाणे ने भी अपनी 40 रन की पारी में 105 गेंदों का सामना किया है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से हेजलवुड ने तीन विकेट और स्टीव ओकीफे एक विकेट निकाल भारत को चाय तक चार झटके दिए थे। राहुल ने हालांकि टीम को अच्छी शुरूआत दिलाने की कोशिश की और अभिनव मुकुंद के साथ 39 रन जोड़े। मुकुंद लेकिन 16 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर बोल्ड हो गए और ऑस्ट्रेलिया को उसका पहला विकेट जल्द मिल गया।

इसके बाद राहुल और पुजारा ने दूसरे विकेट के लिए 45 रन जोड़े, लेकिन इस साझेदारी पर जल्द ब्रेक ओकीफे ने लगा दिया और राहुल कप्तान स्मिथ को कैच दे बैठे। राहुल ने 85 गेंदों में चार चौके लगाकर 51 रन बनाए।

कप्तान विराट कोहली इस बार फिर सस्ते में आउट हुए और 25 गेंदों की पारी में एक चौका लगाकर 15 रन ही बना सके। विराट को भी हेजलवुड ने पगबाधा कर भारत का तीसरा अहम विकेट निकाला। विराट को अंपायर ने तुरंत पगबाधा दिया, लेकिन विराट ने इसका रिव्यू मांगा।

यह काफी करीबी मामला था कि गेंद ने पहले पैड को हिट किया है या बल्ले को। मैदानी अंपायर ने विराट को आउट दिया था, फिर अंपायर कैटलबोरो ने भी कहा कि फिलहाल कोई ठोस साक्ष्य नहीं है कि गेंद ने पहले बल्ले को हिट किया है। अंतत: कुछ देर की चर्चा के बाद भारतीय कप्तान को पवेलियन ही जाना पड़ा।

विराट पहली पारी में भी 12 रन ही बना सके थे। वहीं छह विकेट निकालने वाले लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा भी दो रन ही बनाकर हेजलवुड का शिकार बन गए। इससे पहले लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 63 रन पर छह विकेट लेकर ऑस्ट्रेलियाई टीम की पहली पारी सुबह के सत्र में 276 रन निपटा दी थी। जिससे मेहमान टीम ने 87 रन की बढ़त हासिल की थी।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.