IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने ली 48 रन की महत्वपूर्ण बढ़त

Samachar Jagat | Sunday, 05 Mar 2017 05:08:33 PM
india-vs-australia-day-2-second-test-bangalore

बेंगलूरु। शॉन मार्श (66) और सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ (60) की अर्धशतकीय पारियों की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने यहां एम चिन्नास्वामी स्टेडियम पर दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन छह विकेट पर 237 रन का स्कोर खड़ा किया।

इस तरह से मेहमान टीम ने भारत पर 48 रन की महत्वपूर्ण बढ़त बना ली है। अभी पहली पारी में उसके चार विकेट शेष हैं। दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने कछुआ चाल से बल्लेबाजी करते हुए 90 ओवर में केवल 197 रन ही बना सकी।

विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड 25 रन और मिशेल स्टार्क 14 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर डटे हुए हैं। ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहली पारी में 189 रन पर ढेर कर दिया था। भारत की ओर से रवीन्द्र जडेजा ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके। आर अश्विन, इंशात शर्मा और उमेश यादव ने एक-एक विकेट लिया। 


जडेजा ने की शानादार गेंदबाजी:

चिन्नास्वामी स्टेडियम के टर्निंग विकेट पर भारतीय गेंदबाजों ने भी ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को परेशानी में रखा। जडेजा ने इस सीरीज में दूसरी बार ऑस्टेलियाई कप्तान स्मिथ को आउट किया। उन्होंने दूसरे सत्र में रेनशॉ का विकेट लिया जो एक छोर पर पांव जमाए बैठे थे। लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा ने 17 ओवरों में 49 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट निकाले और काफी सफल रहे।

रेनशॉ ने लगाया तीसरा अर्धशतक:

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज रेनशॉ (60) ने तीसरा अर्धशतक लगाया। रेनशॉ ने 196 गेंदों का सामना किया तथा पांच चौके लगाए। जडेजा ने अपनी चतुराई दिखाते हुए रेनशॉ को स्टम्प आउट करवाया। 

मार्श ने किया प्रभावित:

शॉन मार्श ने मैच में अपना 12वां अर्धशतक बनाया। उन्होंने अपनी अर्धशतकीय पारी में कछुआ चाल से बल्लेबाजी करते हुए 197 गेंदों पर केवल 66 रन बनाए। इस पारी के दौरान वह केवल चार बार ही गेंद को सीमा रेखा से बाहर पहुंचा सके। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.