IND vs AUS 3rd test: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए चार विकेट पर 299 रन, स्मिथ और मैक्सवेल ने कंगारू टीम को दी मजबूती

Samachar Jagat | Thursday, 16 Mar 2017 09:28:31 AM
india-vs-australia-3rd-test-day-1-ranchi

रांची। कप्तान स्टीवन स्मिथ (नाबाद 117) के शतक और मैक्सवेल (नाबाद 82) की अर्धशतकीय पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट के पहले दिन भारत के खिलाफ खराब स्थिति से उबरते हुए चार विकेट पर 299 रन बनाए।

एक समय मेहमान टीम ने 89 रन पर ही अपने तीन विकेट गंवा दिए थे। स्मिथ और मैक्सवेल ने पांचवें विकेट के लिए अब तक 159 रन की साझेदारी कर ली है। स्मिथ ने टेस्ट कॅरियर का 19वां शतक लगाया। वहीं मैक्सवेल ने टेस्ट कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली। इससे पहले उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर केवल 37 रन ही था।  

भारत की ओर से उमेश यादव ने दो विकेट लिए। उन्होंने मैट रेनशॉ और पीटर हैंड्सकोंब को पवेलियन की राह दिखाई। इससे पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने सकारात्मक शुरूआत की और 9.3 ओवर में बिना विकेट गंवाए 50 रन बना लिए, लेकिन जैसे ही दोनों छोर से स्पिन गेंदबाजों को लगाया गया, मेहमान टीम ने तीन विकेट खो दिए।

रवीन्द्र जडेजा ने अपने पहले ओवर ही में डेविड वार्नर 19 को पवेलियन भेजा जो इस बाएं हाथ के स्पिनर को आसान रिटर्न कैच दे बैठे। मैट रेनशॉ 44 अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और अर्धशतकों की हैट्रिक पूरे करने के करीब पहुंच गए थे, लेकिन वह छह रन से चूक गए। उमेश यादव ने अपने दूसरे स्पैल में इस सलामी बल्लेबाज को आउट किया। भारत के फार्म में चल रहे ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने फिर शॉन मार्श 02 को आउट किया जिसमें भारत ने डीआरएस का इस्तेमाल किया और यह उनके पक्ष में रहा।

विजय ने की वापसी:इससे पहले भारत ने मैच में एक बदलाव किया और अभिनव मुकुंद की जगह फिट हुए मुरली विजय को अंतिम एकादश में शामिल किया। ऑस्ट्रेलिया को दो बदलाव करने के लिए बाध्य होना पड़ा, क्योंकि उसके दो खिलाड़ी मिशेल मार्श और मिशेल स्टार्क चोटिल हो गए हैं, उनकी जगह ग्लेन मैक्सवेल और पैट कमिंस को शामिल किया गया।

पहली बार हो रहा है जेएससीए स्टेडियम में टेस्ट मैच 
बेंगलुरु में दूसरे टेस्ट के दौरान विवादास्पद डीआएस प्रकारण के सौहार्दपूर्ण अंत के बाद नजरें एक बार फिर झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) स्टेडियम की पिच पर टिक गई है जहां पहली बार टेस्ट मैच का आयोजन किया जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया का 800वां टेस्ट
ऑस्ट्रेलिया के लिए यह ऐतिहासिक 800वां टेस्ट मैच भी है। इस मैच को ऑस्ट्रेलिया जितना चाहेगी। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.