भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच बढ़त के लिए छिड़ी जंग, दूसरे दिन मेजबान टीम ने बनाए छह विकेट पर 248 रन    

Samachar Jagat | Sunday, 26 Mar 2017 05:06:43 PM
India scored 248 for 6 wickets at second day

धर्मशाला। ओपनर लोकेश राहुल (60) और श्रीमान भरोसेमंद चेतेश्वर पुजारा (57) ने शानदार अर्धशतकीय पारियां खेली, लेकिन ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने जबर्दस्त गेंदबाजी करते हुए 67 रन पर चार विकेट लेकर भारत के खिलाफ चौथे और निणार्यक टेस्ट को दूसरे दिन रविवार को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया।

भारत ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 91 ओवर में छह विकेट पर 248 रन बना लिए हैं और वह ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 300 रन के स्कोर से 52 रन पीछे है जबकि उसके चार विकेट बाकी है। मैच काफी रोमांचक हो चला है और दोनों ही टीमों में बढ़त के लिए जबर्दस्त संघर्ष छिड़ा हुआ है।

विश्व की नंबर एक टीम भारत एक समय दो विकेट पर 157 रन बनाकर काफी अच्छी स्थिति में था, लेकिन उसने 221 रन तक जाते जाते अपने छह विकेट गंवा दिए। ऑफ स्पिनर लियोन ने इस दौरान भारत को चार विकेट लेकर सबसे ज्यादा आघात पहुंचाया।

लियोन ने पुजारा (57), करूण नायर (5) , कार्यवाहक कप्तान अजिंक्या रहाणे (46) और रविचंद्रन अश्विन (30) के विकेट झटककर ऑस्ट्रेलिया को वापस मुकाबले में ला दिया। इससे पहले तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने ओपनर मुरली विजय (11) और पैट कमिंस नेे लोकेश राहुल (60) के विकेट झटके।

दूसरे दिन स्टंप्स के समय रिद्धिमान साहा 10 और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 16 रन बनाकर क्रीज पर हैं। जडेजा ने अपनी पारी के दौरान अपने 1000 टेस्ट रन भी पूरे कर लिए हैं। मैच में तीसरे दिन सुबह का सत्र बेहद निर्णायक रहेगा। दोनों ही टीमें इस बात की पूरी कोशिश करेगी कि पहली पारी में बढ़त लेकर विपक्षी टीम पर मनोवैज्ञानिक दबाव बनाया जाए।

मैच के दोनों ही दिन अब तक शानदार खेल देखने को मिला है और विश्व रैंकिंग में नंबर एक तथा नंबर दो टीमों ने उतार-चढ़ाव से गुजरते हुए वापसी की है। पहले दिन जहां भारतीय चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने चार विकेट झटके तो दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर लियोन ने चार विकेट झटक लिए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.